एवेंजर्स एंडगेम मूवी रिव्यू: इमोशंस से भरी है 6 एवेंजर्स की लड़ाई, आयरन मैन का दिखा अब तक का धांसू परफॉर्मेंस

अगर आपको लगता है कि ये रिव्यू पढ़ने पर फिल्म का देखने का मजा खराब हो जाएगा तो ऐसा बिल्कुल नहीं है, मेरी पहली सलाह है कि आपने मार्वेल स्टूडियो की सभी 21 फिल्मों को नहीं देखा है, तो पहले उसे देखिए और उसके बाद एवेंजर्सः एंडगेम देखिए।

Author   |     |     |     |   Updated 
एवेंजर्स एंडगेम मूवी रिव्यू: इमोशंस से भरी है 6 एवेंजर्स की लड़ाई, आयरन मैन का दिखा अब तक का धांसू परफॉर्मेंस
एवेंजर्सः एंडगेम फिल्म का पोस्टर। (फोटोः फेसबुक)

फिल्म- एवेंजर्सः एंडगेम
डायरेक्टर- एंथोनी रुसो, जोसेफ रुसो
स्टार कास्ट- रोबर्ट डोबनी जुनियर, क्रिस इवांस, मार्र रुफालो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कार्लेट जोहनंसन, जर्मी रेनर, डॉन चिडले, पॉल रुड, ब्री लार्सेन
हिंदी रश रेटिंग- 4.5/5

अगर आपको लगता है कि ये रिव्यू पढ़ने पर फिल्म का देखने का मजा खराब हो जाएगा तो ऐसा बिल्कुल नहीं है, मेरी पहली सलाह है कि आपने मार्वेल स्टूडियो की सभी 21 फिल्मों को नहीं देखा है, तो पहले उसे देखिए और उसके बाद एवेंजर्सः एंडगेम देखिए। आपको अपनी लाइफ के सर्वश्रेष्ठ तीन घंटे सिनेमाघर में बिताने की जरुरत होनी चाहिए।

एवेंजर्सः एंडगेम की शुरुआत पिछली फिल्म एवेंजर्सः इनफिनिटी वॉर के खत्म होने के बाद से शुरू होती है और ओजी 6 एवेंजर्स हार का बदला लेने के लिए जो कैसे-कैसे क्या कुछ करते हैं। सभी थ्योरी पर विचार करें और आप सही भी हो सकते हैं … या नहीं भी। इस जर्नी का एक हिस्से में अंत है। जैसा तुम चाहो, वैसा बना सकते हो। रुसो ब्रदर्स जैसे जीनियस फिल्ममेकर्स को छोड़कर कोई भी एवेंजर्सः एंडगेम का डायरेक्ट नहीं कर सकता था। उन्होंने अतीत, वर्तमान और भविष्य को चालाकी से अलग किया है और इसे अलग-अलग सुपर हीरो के डायनेमिक्स के साथ जोड़ दिया है। फिल्म में अतीत की यादों को इस कदर रखा गया है कि आप इमोशनल होते चले जाएंगे।

राइटर-एडिटिंग का पर अच्छा काम

फिल्म के राइटर क्रिस्टोफर मार्कस और स्टीफन मैकफली इतने भावुक एलीमेंट नहीं डालने चाहिए थे, लेकिन कई जगह बहुत ही जगह हैरान कर देने वाला काम किया है। एक बार भी ऐसा नहीं लगता कि आप 3 घंटे और 1 मिनट के लिए किसी सिनेमाघर में हो। जेफरी फोर्ड और मैथ्यू श्मिट की काफी बारिकी से कहानी की एडिटिंग करना, काफी सराहनीय है। वीएफएक्स इफेक्ट पर काफी काम किया गया है जो कि पहले के सभी इफेक्ट्स से एक पायदान ऊपर है और इन्फिनिटी वॉर से भी ऊपर है। लेकिन फिल्म का राजा एलन सिल्वेस्ट्री का म्यूजिक है। सीन और एक्शन सहित बैकग्राउंड में भी इमोशंस महसूस होते हैं।

एक्टर की शानदार परफॉर्मेंस

बात करें परफॉर्मेंस की तो, मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स के इतिहास में रोबर्ट डाव जुनियर ने हमेशा की तरह बहुत ही शानदार परफॉर्मेंस दिया है, वह इस जहाज के कैप्टन हैं। क्रिस इवांस ने टीम में पहले के जैसे गंभीर या चिड़चिड़ा स्वभाव दिखा जबकि थोर का हमेशा की तरह मजाकिया अंदाज में ही दिखाई दिए। आपकी फिल्म देखने मजा खराब किए बगैर आगे बस इतना ही कहना चाहता हूं कि मार्क रुफालो, स्कारलेट जोहांसन और जर्मी रेनर (विशेष तौर पर हेयर स्टाइलिश) आपको काफी प्रभावित करेंगे और आपको तब पता चलेगा जब फिल्म देखेंगे तो पता चलेगा।

यहां देखिए एवेंजर्सः एंडगेम का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply