Zeenat Aman Birthday: शादीशुदा संजय खान से अफेयर, फिजिकल एब्यूज और कई विवादों से जुड़ चुका है जीनत अमान का नाम

जीनत अमान  (Zeenat Aman) का जन्म 9 नवंबर, 1951 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने छोटी उम्र से ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. फिल्मों में आने से पहले जीनत ने 1970 में मिस एशिया पैसेफिक का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं.इसके बाद 1971 में फिल्म 'हलचल' से  उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.

  |     |     |     |   Updated 
Zeenat Aman Birthday: शादीशुदा संजय खान से अफेयर, फिजिकल एब्यूज और कई विवादों से जुड़ चुका है जीनत अमान का नाम

जीनत अमान (Zeenat Aman Birthda ) बॉलीवुड इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं. वो आज यानी 19 नवंबर को अपना 71वां जनेमदिन मना रही हैं.  जीनत अमान 70 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियार में कई ऐसी हिट फ़िल्में दी हैं. लेकिन फ़िल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ उनकी सबसे ज्यादा पॉपुलर फिल्म में से एक है. इस फिल्म में उनके ऐसे कई बोल्ड सीन्स देखने को मिले थे. जिसने उन्हें रातों रात एक बड़ा स्टार बना दिया था. जीनत अमान  ( Zeenat Aman Birthday) ने अपने बोल्ड अंदाज़ से लोगों के होश उड़ा दिए थे.

Zeenat aman
Zeenat aman
Zeenat aman
Zeenat aman

तो चलिए आज जीनत अमान के जन्मदिन पर जानते है एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातें

जीनत अमान  (Zeenat Aman Birthday) का जन्म 9 नवंबर, 1951 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने छोटी उम्र से ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. फिल्मों में आने से पहले जीनत ने 1970 में मिस एशिया पैसेफिक का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं.इसके बाद 1971 में फिल्म ‘हलचल’ से  उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्हें एक छोटा रोल मिला था. जीनत ने फिल्मों में कदम रखने के बाद अपने बोल्ड अंदाज से आग लगा दी थी. जीनत अमान  (Zeenat Aman Birthday) ने हारे रामा हारे कृष्णा, रोटी कपड़ा और मकान, चोरी मेरा काम, धर्म वीर, डॉन, राम बलराम, सत्य शिवम सुंदरम, यादों की बारत और दोस्ताना सहित कई हिट फिल्मों में काम किया है. फिल्मों में अपनी जबरदस्त अदाकारी और बोल्ड अंदाज के अलावा जीनत अमान  (Zeenat Aman) अपने निजी जिंदगी के विवादों, शादीशुदा आदमी से अफेयर, फिजिकल अब्यूज और कई कॉन्ट्रोवर्शीज को लेकर चर्चा में रही हैं. यह भी पढ़ें: TMKOC: तारक मेहता के बापूजी यानी अमित भट्ट के साथ हुआ बड़ा हादसा, चलना-फिरना हुआ मुश्किल

zeenat aman with sanjay khan
zeenat aman with sanjay khan
zeenat aman with sanjay khan
zeenat aman with sanjay khan

देवानंद से लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान से जुड़ चुका है नाम

जीनत अमान  (Zeenat Aman Birthday) का नाम देवानंद से लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान के साथ भी चुका हैं. लेकिन सबसे ज़्यादा चर्चो में वह तब आई थी जब जीनत संजय के साथ रिलेशनशिप में आ गई थी. वह संजय के प्यार में इस क़दर पगल हो गई थी कि उन्होंने साल 1978 में फ़िल्म ‘अब्दुल्ला’ की शूटिंग के दौरान ही शादीशुदा संजय से गुपचुप तरह से शादी कर ली थी. इस दौरान संजय चार बच्चों के पिता थे और उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं दिया था. शादी के कुछ समय तक तो सब सही चला. लेकिन फिर दोनों के बीच रोज रोज के झगड़े शुरू हो गए. संजय खान अक्सर जीनत  (Zeenat Aman Birthday) से मारपीट किया करते थे. एक बार उन्होंने जीनत की सरेआम पिटाई भी कर दी थी. इतना ही नहीं पिटाई की वजह से उनकी एक आंख की रोशनी भी चली गई, संजय ने जीनत को कॉल करके एक फिल्म के बारे में बातचीत करने के लिए होटल में बुलाया था. लेकिन बातों बोतों में बात बिगड़ गई. संजय ने जिस वक्त जीनत को पीटना शरू किया उस वक्त संजय की पहली पत्नी जरीन खान भी वहां मौजूद थीं. इस घटना के बाद संजय और जीनत  (Zeenat Aman Birthday) हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गए थे. यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: बिग बॉस के घर से बाहर हुए गौतम विज, क्या शालीन भनोट से पंगा लेना पड़ा भारी?

zeenat aman with husband
zeenat aman with husband

जीनत अमान की दूसरी शादी

संजय खान से अलग होने के बाद जीनत  (Zeenat Aman Birthday) ने मज़हर खान नाम के एक फिल्ममेकर से शादी कर ली थी. इस शादी से जीनत को दो बच्चे भी हुए, हालांकि साल 1998 में किडनी की समस्या के कारण मजहर खान का निधन हो गया. अपने दोनों बच्चों को जीनत ने ही पाल पोसकर बड़ा किया है. उनके पति को प्रिस्क्रिप्शन ड्रग्स की लत लग गई थी. जिसके कारण भी मजहर की तबियत खराब होने लगी थीं. जीनत  (Zeenat Aman) ने काफी कोशिश की थी लेकिन इसके बाद भी वह मजहर के ड्रग्स के लत से छुटकारा नहीं दिलवा पाई. इसके कारण ही उनकी मृत्यु हुई थी. लेकिन मजहर खान के निर्धन से पहले ही जीनत और मजहर अलग हो गए थे. जीनत  (Zeenat Aman) अमान ने सिमी ग्रेवाल को दिए गए इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया है कि- जब उनके पति का निधन हुआ था तो उनके पति यानी मजहर के घरवाले जीनत को अंतिम समय पर मजहर को देखने भी नहीं दे रहे थे. जिसके कारण जीनत खुद के पति के अंतिम श्रद्धांजलि देने नहीं जा सकी थीं.

यह भी पढ़ें: विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की शादी फिक्स कराने में था करण जौहर का बड़ा हाथ, खुद बताई दोनों की ये सच्चाई!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply