मोदी सरकार का जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का ऐलान, जायरा वसीम ने लिखा- ये वक्त भी बीत जाएगा

मोदी सरकार ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने का ऐलान कर दिया। जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने कश्मीर के हालात पर एक ट्वीट किया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
मोदी सरकार का जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का ऐलान, जायरा वसीम ने लिखा- ये वक्त भी बीत जाएगा
जायरा वसीम ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर ट्वीट किया है। (फोटो- ट्विटर)

मोदी सरकार (Modi Government) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के मुद्दे पर बड़ा फैसला लिया है। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) के खंड-1 के अलावा बाकी सभी खंड हटाने का संकल्प पेश किया। जिसके बाद सदन में हंगामा हो गया। मोदी सरकार ने लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग कर दिया है। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश होंगे। कश्मीर के हालात पर जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने एक ट्वीट किया है।

जायरा वसीम ने ट्वीट किया, ‘ये वक्त भी बीत जाएगा।’ धर्म के नाम पर बॉलीवुड छोड़ने का फैसला करने के काफी समय बाद जायरा सोशल मीडिया पर एक्टिव हुई हैं। अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी इस बारे में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘कश्मीर मामले का समाधान शुरू हो गया है।’ अभिनेत्री दिया मिर्जा (Dia Mirza) ने लिखा, ‘मेरी संवेदनाएं कश्मीर के साथ हैं। कश्मीर की शांति के लिए दुआ कर रही हूं।’

देखिए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर बॉलीवुड सितारों का रिएक्शन…

बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालातों पर पूरे देश की नजर है। गृह मंत्री अमित शाह द्वारा राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने की घोषणा के बाद पीडीपी सांसदों ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। उन्होंने अपने कपड़े तक फाड़ लिए। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने सरकार के फैसले को लेकर इसे कश्मीर के इतिहास का काला दिन करार दिया। बीती रात से दोनों नेताओं को उनके घर में नजरबंद किया गया है। सरकार के आदेश के बाद सोमवार को सीआरपीएफ के 15 हजार जवानों को सी-17 विमान से कश्मीर भेजा जा रहा है।

क्‍या है आर्टिकल 370? आखिर क्यों मोदी सरकार ने उठाया जम्मू-कश्मीर से इसे हटाने का कदम

मोदी सरकार के बारे में क्या बोले अनुभव सिन्हा और तापसी पन्नू? देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply