Year Ender 2018: ये हैं इस साल के टॉप 10 ट्रेंडिंग टॉपिक्स, सपना चौधरी के साथ-साथ इन गानों ने भी मचाया धमाल

Year Ender 2018: सोशल मीडिया पर इस साल हरियाणवी छोरी सपना चौधरी (Sapna Choudhary), 'विंक गर्ल' प्रिया प्रकाश वारियर (Priya Prakash Varrier) छाई रहीं तो इन बॉलीवुड-पंजाबी गानों के बारे में भी लोग वर्चुअल दुनिया पर बात कर रहे थे।

Author   |     |     |     |   Updated 
Year Ender 2018: ये हैं इस साल के टॉप 10 ट्रेंडिंग टॉपिक्स, सपना चौधरी के साथ-साथ इन गानों ने भी मचाया धमाल
Year Ender 2018: ये हैं इस साल के टॉप 10 ट्रेंडिंग टॉपिक्स।

Year Ender 2018: साल 2018 को अलविदा कहने का समय करीब-करीब आ ही गया है। कुछ दिनों बाद 2018 बस हमारी यादों में शेष रह जाएगा और रह जाएंगी हमारी वह यादें जो इस साल से जुड़ी थीं। बॉलीवुड की बात करें तो यह साल नए एक्टर्स के लिए कमाल का रहा। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड जगत से जुड़े तरह-तरह के टॉपिक ट्रेंड करते रहे। तो आइए जानते हैं कि इस साल कौन से हैं वह टॉप 10 टॉपिक्स जो जबरदस्त तरीके से ट्रेंडिंग में रहे।

1- सपना चौधरी (Sapna Choudhary)

हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। इसी महीने बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकीं सपना ‘बिग बॉस’ के 11वें सीजन से पूरे देश में लाइमलाइट में आई थीं। सपना का वह गाना जिससे उन्हें खासा पहचान मिली थी, ‘तेरी आख्या का यो काजल’ इस साल YouTube पर टॉप ट्रेंडिंग में रहा। इसी तरह सपना चौधरी (Sapna Choudhary) ने भी इस साल ट्रेंडिंग टॉपिक्स की लिस्ट में टॉप 10 में जगह पा ली।

View this post on Instagram

❤️❤️😊😊 @pawanchawla2010

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary) on

2- प्रिया प्रकाश वारियर (Priya Prakash Varrier)

केरल की रहने वालीं प्रिया प्रकाश वारियर (Priya Prakash Varrier) एक मलयालम एक्ट्रेस हैं। इस साल उनके ट्रेंड में रहने का कारण मलयाली फिल्म में एक गाने की महज कुछ सेकेंड की क्लिप है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इस वीडियो में वह अपने साथी कलाकार को आंखें मटकाते हुए जो आंख मारती हैं, पूरा सोशल मीडिया उनकी अदा का कायल हो जाता है। अपने इसी वीडियो की वजह से प्रिया 2018 में ट्रेंडिंग टॉपिक्स की लिस्ट में बनी रहीं।

View this post on Instagram

Thank you for all the love and support💙

A post shared by priya prakash varrier (@priya.p.varrier) on

3- बागी 2 (Baaghi 2)

बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) और दिशा पटानी (Disha Patani) की फिल्म ‘बागी 2’ (Baaghi 2) भी इस साल के टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक्स में शुमार है। यह फिल्म 30 मार्च, 2018 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म सीरीज की पहली फिल्म (बागी) की तरह बॉक्स ऑफिस पर सुपर-डुपरहिट रही। दोनों फिल्म की सफलता को देखते हुए मेकर्स ने एक बार फिर ‘बागी’ टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) पर दांव खेला है। इसका तीसरा हिस्सा यानी ‘बागी 3’ (Baaghi 3) की भी घोषणा कर दी गई है। यह फिल्म साल 2020 में रिलीज होगी।

4- रेस 3 (Race 3)

सलमान खान (Salman Khan), जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez), डेजी शाह (Daisy Shah), बॉबी देओल (Bobby Deol), अनिल कपूर (Anil Kapoor) और साकिब सलीम (Saqib Saleem) की फिल्म ‘रेस 3’ (Race 3) इस साल 15 जून को रिलीज हुई थी। खराब रेटिंग और रिव्यू मिलने के बावजूद भाईजान सलमान की यह फिल्म शानदार कमाई करने में कामयाब रही। फिल्म ने भारत में कुल 169 करोड़ रुपए की कमाई की।

5- टू पॉइंट जीरो (2.0)

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) और बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की जुगलबंदी का नाम था फिल्म ‘टू पॉइंट जीरो’ (2.0)। फिल्म पिछले महीने नवंबर में रिलीज हुई थी। ‘टू पॉइंट जीरो’ (2.0) ने कमाई के कई रिकॉर्ड्स तोड़े। इस फिल्म ने करीब 600 करोड़ रुपए की कमाई की। हालांकि यह फिल्म प्रभास (Prabhas) की फिल्म ‘बाहुबली’ (Bahubali) और ‘बाहुबली 2’ (Bahubali 2) का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है।

6- प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस की शादी (Priyanka Chopra Nick Jonas Wedding)

इस साल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी (Priyanka Chopra Nick Jonas Wedding) सुर्खियों में बनी रही। इसी महीने की 1 व 2 तारीख को निकयांका (NickYanka) हमेशा-हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए। राजस्थान के जोधपुर स्थित उम्मेद भवन में उन्होंने क्रिश्चियन और हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। 4 दिसंबर को प्रियंका-निक ने दिल्ली में और 20 दिसंबर को मुंबई में रिसेप्शन पार्टी दी थी। दिल्ली वाले रिसेप्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शिरकत कर सभी को चौका दिया था।

View this post on Instagram

And forever starts now… ❤️ @nickjonas

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

7- मी टू कैंपेन (MeToo)

साल 2018 भारत में ‘मी टू’ कैंपेन (MeToo) की शुरूआत के लिए भी जाना जाएगा। अभिनेत्री तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने अभिनेता नाना पाटेकर (Nana Patekar) पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। जिसके बाद एक-एक कर बॉलीवुड, राजनीति, खेल, साहित्य जगत की कई दिग्गज हस्तियों के नाम आरोपियों की फेहरिस्त में शुमार हो गए। यौन शोषण के आरोपों के चलते मोदी सरकार में मंत्री एम.जे. अकबर (MJ Akbar) को इस्तीफा तक देना पड़ गया था।

8- दिलबर (Dilbar)

इस साल 15 अगस्त को अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham), मनोज वाजपेयी (Manoj Vajpayee) और आयशा शर्मा (Aisha Sharma) की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ (Satyamev Jayte) रिलीज हुई थी। फिल्म में एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने एक आइटम नंबर किया था, जिसका टाइटल था ‘दिलबर’ (Dilbar)। इस गाने में नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने अपने बेली डांस से पानी में आग लगा दी थी। यह गाना इस कदर सुपरहिट रहा कि टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक्स कैटेगरी में शामिल हो गया। गाने की लोकप्रियता को देखते हुए हाल ही में इसका अरबी वर्जन भी रिलीज किया गया।

9- दारू बदनाम (Daru Badnaam)

पंजाबी सिंगर कमल कहलों (Kamal Kahalo) और प्रेम सिंह (Prem Singh) ने इस साल ‘दारू बदनाम’ (Daru Badnaam) गाना गाकर सोशल मीडिया से लेकर डांस फ्लोर तक धमाल मचा दिया था। 2 अप्रैल को रिलीज हुए इस गाने को अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर अभी तक 10 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। यह गाना अभी तक लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है। शायद इसी वजह से यह गाना इस साल के ट्रेंडिंग लिस्ट के टॉप 10 में शामिल रहा।

10- क्या बात है (Kya Baat Hai)

पंजाबी सिंगर हार्डी संधू (Hardy Sandhu) का गाना ‘क्या बात है’ (Kya Baat Hai) भी टॉप ट्रेडिंग लिस्ट में बना हुआ है। इस गाने को काफी पसंद किया गया। इस गाने ने डांस फ्लोर से लेकर स्टेज शो तक में धूम मचाई। गाने में हार्डी संधू (Hardy Sandhu) के साथ जो खूबसूरत हसीना नजर आ रही हैं उनका नाम हैं केरोलिया मोउरा (Kerolia Moura)। केरोलिया पेशे से एक मॉडल हैं। हार्डी के इस गाने को यूट्यूब पर अभी तक 2 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।

देखें सपना चौधरी का ये वीडियो…

देखें ये वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply