Year Ender 2018: ये हैं इस साल के टॉप 10 सॉन्ग, ‘दिलबर’ से लेकर ‘दारू बदनाम’ भी लिस्ट में शामिल

Year Ender 2018: साल 2018 के जाने में महज कुछ ही दिन बचे हैं। इस मौके पर 'हिंदी रश' आपके लिए लेकर आया है इस साल से जुड़े कुछ रोचक तथ्य। इस स्टोरी में जानिए इस साल के टॉप 10 गाने, जिन्होंने शादियों से लेकर डिस्को-पब में खूब मचाया गदर।

Top 10 bollywood Hit Songs of 2018
ये हैं साल 2018 के टॉप 10 सॉन्ग।

Year Ender 2018: अब सिर्फ एक दिन बाद साल 2018 हमारी यादों में शेष रह जाएगा। यह साल बॉलीवुड के लिए रुलाने वाला भी रहा तो इस साल हमें कुछ ऐसे पल भी मिले जिनसे हमारी यादें हमेशा-हमेशा के लिए जुड़ गईं। श्रीदेवी, सुजाता कुमार, रीता भादुड़ी, नरेंद्र झा, श्रीवल्लभ व्यास जैसे कलाकारों के दुनिया छोड़ने पर हमारी आंखें नम हुईं तो इस साल दमदार फिल्में, नए कलाकार और बॉलीवुड सितारों की शादियों ने इस साल को अमर कर दिया। इस साल कुछ गानों ने यूट्यूब पर जमकर धूम मचाई। ईयर एंडर 2018 के मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं इस साल के टॉप 10 हिट सॉन्ग, जो यूट्यूब पर एक हजार, एक लाख या फिर एक करोड़ बार नहीं बल्कि करोड़ों बार देखे गए।

1- दिलबर (Dilbar)

15 अगस्त, 2018 को अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham), मनोज वाजपेयी (Manoj Vajpayee) और आयशा शर्मा (Aisha Sharma) की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ (Satyamev Jayte) रिलीज हुई थी। एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने इस फिल्म में एक आइटम नंबर ‘दिलबर’ (Dilbar) क्या किया, गाने में उनके बेली डांस ने सोशल मीडिया से लेकर हर ओर आग लगा दी। यूट्यूब पर अभी तक इस गाने को करीब 60 करोड़ लोग देख चुके हैं। गाने की सफलता से उत्साहित मेकर्स ने हाल ही में इसका अरैबिक वर्जन भी रिलीज किया था।

2- लौंग लाची (Laung Laachi)

पंजाबी फिल्म ‘लौंग लाची’ (Laung Laachi) के टाइटल ट्रैक को अभी तक यूट्यूब पर 57 करोड़ लोग देख चुके हैं। इस गाने को 21 फरवरी, 2018 को अपलोड किया गया था। इस फिल्म में एमी विर्क, नीरू बाजवा, अंबरदीप सिंह लीड रोल में थे। फिल्म 9 मार्च, 2018 को रिलीज हुई थी। फिल्म ने अच्छा कलेक्शन किया था।

3- दारू बदनाम (Daru Badnaam)

पंजाबी सिंगर प्रेम सिंह (Prem Singh) और कमल कहलों (Kamal Kahalo) ने इस साल ‘दारू बदनाम’ (Daru Badnaam) गाना गाकर सोशल मीडिया से लेकर डिस्को-पब तक में धमाल मचा दिया। हर ओर लोग दारू को बदनामी की वजह बताते हुए झूम रहे थे। इसी साल 2 अप्रैल को रिलीज हुए इस गाने को अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर अभी तक 39 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। यह गाना अभी तक लोगों की जुबान पर सिर चढ़कर बोल रहा है। यह गाना इस साल ट्रेंडिंग लिस्ट के टॉप 10 में भी शामिल रहा।

4- प्राडा (Prada)

जस मानक (Jass Manak) की आवाज में उनका पंजाबी गाना ‘प्राडा’ (Prada) सुपर-डुपरहिट रहा। यूट्यूब पर अभी तक इसे 38 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। यह गाना सिंगर जस मानक (Jass Manak) ने ही लिखा है। उनके साथ इस गाने में मॉडल और एक्ट्रेस स्वालिना भी नजर आ रही हैं।

5- देखते-देखते (Dekhte Dekhte)

इस साल शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ (Batti Gul Meter Chalu) आई थी। फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, लेकिन फिल्म के इस गमजदा गाने ने कमाल कर दिया। पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम (Atif Aslam) की आवाज में ‘देखते-देखते’ (Dekhte Dekhte) गाने को काफी पसंद किया गया। इस गाने के ओरिजनल वर्जन को स्वर्गीय नुसरत फतेह अली खान (Nusrat Fateh Ali Khan) ने गाया था। यूट्यूब पर अभी तक यह गाना ओवरऑल 30 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

6- इशारे तेरे (Ishare Tere)

साल 2018 में किसी पंजाबी सिंगर ने बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया है तो वह है गुरु रंधावा (Guru Randhawa)। इस साल बॉलीवुड की कई फिल्मों में एक के बाद एक उनके हिट गाने सुनाई दिए। अपने सिंगल सॉन्ग ‘इशारे तेरे’ (Ishare Tere) से कहर मचाने वाले गुरु इस समय बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में से एक हैं। उनके इस गाने को यूट्यूब पर अभी तक 25 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। गुरु के साथ इस गाने में धवनी भानुशाली नजर आई थीं। इस समय गुरु के गाने शादियों से लेकर पब, डिस्को में खूब कहर ढा रहे हैं।

7- क्या बात है (Kya Baat Hai)

पंजाबी सिंगर हार्डी संधू (Hardy Sandhu) का गाना ‘क्या बात है’ (Kya Baat Hai) भी इस साल के टॉप 10 गानों की लिस्ट में शामिल है। इस गाने ने डांस फ्लोर से लेकर शादियों, स्टेज शोज़ तक में धूम मचा रखी है। ‘क्या बात है’ (Kya Baat Hai) गाने में हार्डी संधू (Hardy Sandhu) के साथ पेशे से मॉडल केरोलिया मोउरा (Kerolia Moura) नजर आ रही हैं। हार्डी के इस गाने को यूट्यूब पर अभी तक 22 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।

8- तेरा फितूर (Tera Fitoor)

सनी देओल की फिल्म ‘गदर-एक प्रेम कथा’ के डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma) ने इस साल फिल्म ‘जीनियस’ (Genius) से बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन फिल्म का गाना ‘तेरा फितूर’ (Tera Fitoor) लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहा। गूगल सर्च में रहने वाले इस गाने को अरिजीत सिंह (Arijit Singh) ने गाया है। हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने इस फिल्म में म्यूजिक दिया था। गाने को यूट्यूब पर 20 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

9- आंख मारे (Aankh Marey)

28 दिसंबर को रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की फिल्म ‘सिंबा’ (Simmba) रिलीज हुई। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है। फिल्म के गाने ‘आंख मारे’ (Aankh Marey) को काफी पसंद किया जा रहा है। यूट्यूब पर अभी तक इस गाने को 19 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। फिल्म में रणवीर और सारा के डांस मूव्स लोग खूब कॉपी कर रहे हैं। यह सारा अली खान (Sara Ali Khan) की दूसरी फिल्म है। इसी महीने उनकी फिल्म ‘केदारनाथ’ (Kedarnath) रिलीज हुई थी।

10- बज (Buzz)

सिंगर आस्था गिल (Astha Gill) की आवाज में उनका गाना ‘तेरा बज मुझे जीने न दे’ (Buzz) इस साल का सुपरहिट गाना बनकर सामने आया। यूट्यूब पर अभी तक इस गाने को 16 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। उनके साथ इस गाने में रैपर बादशाह (Badshah) ने भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा। आस्था और बादशाह (Badshah) अच्छे दोस्त हैं और दोनों एक साथ कई गाने गा चुके हैं।

देखें किस तरह रणवीर सिंह ‘पद्मावत’ के लिए बनते थे अलाउद्दीन खिलजी…

Leave a Reply