विंक गर्ल प्रिया प्रकाश वॉरियर ने किया खुलासा, हो चुकी हैं साइबर क्राइम का शिकार

प्रिया प्रकाश वॉरियर (Priya Prakash Varrier) को रविवार को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान स्किल इंडिया और एनएसडीसी के साथ साझेदारी में VOWS और "आप की बात" द्वारा डिजाइन किए गए साइबर अपराध जागरूकता अभियान "ट्रैप्ड.जोन" का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. जागरूकता अभियान का उद्देश्य युवाओं को वेब के अंधेरे पक्ष से संभावित खतरे के प्रति सचेत करना और उन्हें उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा के संबंध में संवेदनशील बनाना है.

  |     |     |     |   Updated 
विंक गर्ल प्रिया प्रकाश वॉरियर ने किया खुलासा, हो चुकी हैं साइबर क्राइम का शिकार

साउथ एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वॉरियर (Priya Prakash Varrier) को रविवार को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान स्किल इंडिया और एनएसडीसी के साथ साझेदारी में VOWS और “आप की बात” द्वारा डिजाइन किए गए साइबर अपराध जागरूकता अभियान “ट्रैप्ड.जोन” का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. जागरूकता अभियान का उद्देश्य युवाओं को वेब के अंधेरे पक्ष से संभावित खतरे के प्रति सचेत करना और उन्हें उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा के संबंध में संवेदनशील बनाना है.

प्रिया (Priya Prakash Varrier) ने हाल ही में लव हैकर्स नामक एक फिल्म की शूटिंग पूरी की है, जो डार्क वेब और साइबर अपराधियों से संबंधित है. मयंक श्रीवास्तव के निर्देशन में बनी इस फिल्म में वह साइबर क्राइम पीड़िता की भूमिका में नजर आएंगी.

प्रिया प्रकाश वारियर (Priya Prakash Varrier) , जो ब्रांड एंबेसडर होने के नाते इंटरनेट सनसनी भी बनीं, कहती हैं, “मैं इस अभियान का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं. यह वास्तव में मेरे लिए बहुत ही व्यक्तिगत है क्योंकि इन सभी वर्षों में मुझे अपने जीवन में जो भी पहचान मिली है, वह है इंटरनेट और सोशल मीडिया की वजह से. मैं व्यक्तिगत रूप से साइबर उत्पीड़न और बदमाशी का शिकार हुई हूं क्योंकि यह मेरे पेशे का हिस्सा है. इसलिए हम हर रोज ट्रोलिंग, मीम्स और क्या नहीं देखते हैं.”

प्रिया प्रकाश वारियर (Priya Prakash Varrier) आगे कहती हैं, ”आभासी दुनिया में और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. सोशल मीडिया पर कुछ भी अपडेट करने और किसी के साथ वीडियो, चैट शुरू करने से पहले थोड़ा सोच लें कि आप फोटो या वीडियो क्यों अपलोड कर रहे हैं. साइबर क्राइम और डार्क वेब के प्रति लोगों का जागरूक होना जरूरी है, तभी वे वर्चुअल वर्ल्ड के अपराधियों से बच पाएंगे.”

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय के सचिव राजेश अग्रवाल थे. इसके साथ ही फेडरेशन फॉर वर्ल्ड एकेडमिक्स और “आप की बात” के संयुक्त तत्वावधान में यूनिवर्सिटी और स्किल एक्सपो 2022 की शुरुआत हुई, जिसमें देश भर से कई नामी विश्वविद्यालयों और सेक्टर स्किल काउंसिल ने भाग लिया. वहीं, विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, निदेशकों और उद्योग जगत के लोगों ने सम्मेलन में विभिन्न विषयों पर चर्चा की.

बंगाली फिल्मों में साइड रोल कर करती थी अर्पिता मुखर्जी, मुश्किल से चलता था गुजारा; इस तरह आई TMC के करीब

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply