Who is Sidhu Moose Wala: कौन थे सिद्धू मूसेवाला, ऐसे मिली पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में पहचान

पॉप्युलर पंजाबी सिंगर, रैपर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की 29 मई की शाम को ताबड़तोड़ गोलियों चलकर हत्या कर दी गई। इससे एक दिन पहले ही भगमंत मान सरकार ने उनकी सुरक्षा वापस ली थी। सिद्धू मूसेवाला की मौत से पंजाब के साथ-साथ देश में चर्चाओं का माहौल गर्म है। मूसेवाला पर हमला मानसा के गांव जवाहरके में हुआ।

  |     |     |     |   Updated 
Who is Sidhu Moose Wala: कौन थे सिद्धू मूसेवाला, ऐसे मिली पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में पहचान
सिद्धू मूसेवाला (फोटो: सोशल मीडिया)

Who was Sidhu Moose Wala: पॉप्युलर पंजाबी सिंगर, रैपर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की 29 मई की शाम को ताबड़तोड़ गोलियों चलकर हत्या कर दी गई। इससे एक दिन पहले ही भगमंत मान सरकार ने उनकी सुरक्षा वापस ली थी। सिद्धू मूसेवाला की मौत से पंजाब के साथ-साथ देश में चर्चाओं का माहौल गर्म है। मूसेवाला पर हमला मानसा के गांव जवाहरके में हुआ।

बीते महीने सिद्धू मूसेवाला उस समय सुर्ख़ियों में आए थे जब उन्होंने अपने नए गाने Scapegoat के (Sidhu Moose Wala controversy) जरिए इशारों-इशारों में पंजाब की सरकार को ‘गद्दार’ कहा था। कहीं ना कहीं सिद्धू मूसेवाला ने इस गाने के माध्यम से अपनी झुंझलाहट दर्शाने की कोशिश की थी।

सिद्धू मूसेवाला (Who was Sidhu Moose Wala) का जन्म साल 1993, 17 जून को पंजाब के मानसा जिले के मूसेवाला गांव में हुआ था। उनका बचपन का नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था। सिद्धू मूसेवाला की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। फैंस के बीच उनके रैप को काफी पसंद किया जाता था। सिद्धू मूसेवाला इंजीनियर बनना चाहते थे और इसी चाहत में उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की। इसी के साथ कहीं न कहीं उनके मन में म्यूजिक के प्रति दीवानगी भी थी।

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एक सॉन्ग राइटर के रूप में की थी। उन्होंने License गाने के लिरिक्स लिखे थे। सिद्धू मूसेवाला को सबसे ज्यादा पॉप्युलैरिटी So High गाने से मिली। साल 2018 में उन्होंने अपना पहला एल्बम PBX 1 रिलीज किया।

Surbhi Jyoti B’day: सुरभि ज्योति अपने इन किरदारों से रहीं हमेशा सुर्ख़ियों में! दर्शकों के दिलों पर किया है राज

बॉलीवुड और टीवी की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply