कौन हैं लॉक अप के विनर Munawar Faruqui? विवादों से रहा है नाता

करीब 3 महीने 'लॉक अप' में गुजारने के बाद मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) को उनकी ट्रॉफी मिल ही गई। मुनव्वर लॉक अप (Lock Upp) के पहले सीजन के विनर बन गये हैं। शो के जरिये लोगों ने मुनव्वर फारूकी का एक अलग साइड देखा। मुनव्वर जितने बढ़िया स्टैंडअप कॉमेडियन हैं। आइये जानते हैं कौन हैं मुनव्वर फारूकी!

  |     |     |     |   Published 
कौन हैं लॉक अप के विनर Munawar Faruqui? विवादों से रहा है नाता
मुनव्वर फारूकी (फोटो: इंस्टाग्राम)

करीब 3 महीने ‘लॉक अप’ में गुजारने के बाद मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) को उनकी ट्रॉफी मिल ही गई। मुनव्वर लॉक अप (Lock Upp) के पहले सीजन के विनर बन गये हैं। शो के जरिये लोगों ने मुनव्वर फारूकी का एक अलग साइड देखा। मुनव्वर जितने बढ़िया स्टैंडअप कॉमेडियन हैं। आइये जानते हैं कौन हैं मुनव्वर फारूकी!

लॉक अप विनर मुनव्वर का जन्म 28 जनवरी 1992 में गुजरात, जूनागढ़ की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था। साल 2002 में हुए दंगों की वजह से मुनव्वर की फैमिली गुजरात से मुंबई आ गई। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के चलते मुनव्वर ने महज 17 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि मुनव्वर की लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें स्कूल की पढ़ाई के साथ-साथ बर्तन की दुकान में भी काम करना पड़ा।

इसके बाद मुनव्वर ने करीब 20 साल की उम्र में बतौर ग्राफिक डिजाइनर का काम शुरू किया। पिछले साल जनवरी में मुनव्वर फारूकी का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया, जब उन्हें हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने पर इंदौर पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

जेल से बाहर आने के बाद मुनव्वर फारूकी की परेशानियां कम नहीं हुईं। विवादों के चलते उनके करीब 12 शोज कैंसल हो गये। शोज कैंसल होने की वजह वो इतना परेशान हो गये थे कि उन्होंने सोशल मीडिया पर स्टैंडअप कॉमेडी छोड़ने का ऐलान तक कर डाला था।

कंट्रोवर्सी में घिरने के बद एकता कपूर ने मुनव्वर को शो लॉक अप का ऑफर दिया। शो में रहकर मुनव्वर ने अपना स्ट्रॉन्ग गेम दिखाया और लोग उन्हें असली मास्टरमाइंड कहने लगे।

शो में मुनव्वर ने बताया कि काफी कम उम्र में उनकी शादी हो गई थी। यही नहीं, उन्हें एक बच्चा भी है। वो 1.5 साल से अपनी वाइफ के साथ नहीं रह रहे हैं और मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है। इसलिये वो पब्लिक में इस पर कुछ भी बोलने से बचते हैं।

Marvel परिवार का हिस्सा बनें Farhan Akhtar!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply