डिजिटल प्लेटफॉर्म पर काम करने के लिए मिल रही है मोटी फीस, एक वेब सीरिज के लिए इतना चार्ज कर रहे हैं ये एक्टर

इन दिनों देश में वेब सीरीज की धूम मची हुई है। हजारों वेब सीरिज अमेजन, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, जी फाइव जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो चुकी हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक देश के लगभग 55 प्रतिशत लोग इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखते हैं। वेब सीरिज के आने से कई एक्टर और एक्ट्रेस को फेम मिला है। इतना ही नहीं इनकी फीस में बढ़ोत्तरी हुई है।

Author   |     |     |     |   Updated 
डिजिटल प्लेटफॉर्म पर काम करने के लिए मिल रही है मोटी फीस, एक वेब सीरिज के लिए इतना चार्ज कर रहे हैं ये एक्टर
पंकज त्रिपाठी और सैफ अली खान। (फोटोः फेसबुक)

इन दिनों देश में वेब सीरीज की धूम मची हुई है। हजारों वेब सीरिज (Web Series Platform) अमेजन, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, जी फाइव जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो चुकी हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक देश के लगभग 55 प्रतिशत लोग इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखते हैं। वेब सीरिज के आने से कई एक्टर और एक्ट्रेस को फेम मिला है। इतना ही नहीं इनकी फीस में बढ़ोत्तरी हुई है। वेब सीरिज का क्रेज देखते हुए कई बड़े सितारे इसमें डेब्यू कर चुके हैं और कई लोग करने की तैयारी कर रहे हैं।

सेक्रेड गेम्स से सैफ अली खान  (Saif Ali Khan Fees) जैसे बड़े स्टार ने डेब्यू किया। यह लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुई। दैनिक भास्कर के मुताबिक इसके लिए सैफ अली खान ने 8 करोड़ रुपए की फीस ली थी, जबकि इसके दूसरे सीजन सेक्रेड गेम्स 2 के लिए उन्होंने 10 करोड़ की फीस ली। उन्होंने अपनी फीस में 20 फीसदी इजाफा किया। वहीं, इसके पहले सीजन के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 2 करोड़ रुपए लिए, लेकिन दूसरे लिए उन्होंने 75 प्रतिशत अपनी फीस बढ़ाते हुए 3.5 करोड़ रुपए लिए।

पंकज त्रिपाठी की हुई इतनी फीस

बॉलीवुड और वेब सीरीज में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi Fees) ने इन दिनों मिर्जापुर के दूसरे सीजन की शूटिंग में बिजी हैं। पंकज त्रिपाठी अपने एक्टिंग के शुरुआती दौर में 5 लाख रुपए लेते थे लेकिन अब वह 3 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। सेक्रेड गेम्स 2 के लिए उन्होंने 1 करोड़ रुपए लिए। वहीं तिग्मांशु धुलिया की क्रिमिनल जस्टिस के लिए वह दोगुनी फीस ले रहे हैं। इस पर उनका कहना है कि उन्होंने काफी संघर्ष किया है और जो उन्हें मिल रहा है वह उसके काबिल हैं। मिर्जापुर (Mirzapur Web Series)  से मशहूर हुए एक और एक्टर राजेश तैलंग की फीस में बढ़ोत्तरी हुई है।

रााधिका आप्टे को वेब सीरिज के कॉन्सेप्ट पसंद  

राजेश तैलंग ने मिर्जापुर में अली फजल (Ali Fazal Web Series) यानी गुड्डू भैया के पिता का किरदार निभाया है। वह कहते हैं कि एक वेब सीरिज में मेन लीड रोल करने वाले एक्टर को 50 लाख रुपए से लेकर 1 करोड़ रुपए मिलते हैं। उनकी फीस में पिछले 2-3 सालों में चार गुना ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं, एक्ट्रेस राधिका आप्टे का कहना है कि वेब सीरिज से कई नई लोगों को पहचान मिली है। जो एक्टिंग दुनिया गायब होती जा रही थी, वह फिर से वापिस आने लगी है। उनका कहना है कि उनके लिए पैसे से ज्यादा वेब सीरिज का कॉन्सेप्ट मायने रखता है।

100 ज्यादा वेब सीरिज पर काम

आपको बता दें कि बॉलीवुड के कई बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उतर चुके हैं। कबीर खान, एकता कपूर, तिग्मांशु धुलिया, अली अब्बास जफर सहित कई लोग 100 ज्यादा वेब सीरिज पर काम कर रहे हैं। इनके अलग-अलग डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इनकी स्ट्रीमिंग होगी। नेटफ्लिक्स 16 ओरिजनल वेब सीरीज ला रही है। अमेजॉन करीब 12 वेब सीरीज पर काम कर रही है। अकेले एपलौज एंटरटेनमेंट 45 वेब शोज़ बना रहा है। एक दर्जन से ज्यादा पर एकता कपूर काम कर रहीं काम। 20 पर रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर की कंपनी एक्सेल काम शुरू करेगी।

90 करोड़ रुपए अक्षय कुमार की फीस

आपको बता दें कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar Digital Debut) अपनी डेब्यू वेब सीरिज के लिए 90 करोड़ रुपए की फीस ले रहे हैं। वेब सीरिज हाउस अरेस्ट के लिए जिम सर्ब ने 20 लाख रुपए लिए है। जबकि एक्ट्रेस राधिका आप्टे वेब सीरिज घोल के लिए 75 लाख रुपए पर काम कर रही हैं।

सेक्रेड गेम्स 2 को लेकर मुश्किल में नेटफ्लिक्स

यहां देखिए सेक्रेड गेम्स 2 का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply