Russia Ukraine War: यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत से दुखी फरहान अख्तर, भारत सरकार से की अपील

पूरी दुनिया की नजरें रूस और यक्रेन (Russia Ukrain War) के बीच चल रहे युद्ध पर टिकी हुई हैं। इस युद्ध को रोकने के लिए दुनिया के कई देश योजनाएं बना रहे हैं। इन दोनों देशों के बीच मध्यस्थता करवाने की कोशिशें लगातार जारी हैं। इसके बावजूद भी हालात काबू में नहीं आ रहे हैं। यूक्रेन के नागरिक और यहां रहने वाले अन्य देशों के नागरिक खतरे में हैं। रूस-यूक्रेन की लड़ाई के बीच कई देशों को जान-माल का नुकसान हो रहा है। इनमें भारत भी शामिल है। इस लड़ाई में भारतीय छात्र की मौत हो गई है। इस दुखद खबर पर बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने दुःख प्रकट किया है।

  |     |     |     |   Updated 
Russia Ukraine War: यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत से दुखी फरहान अख्तर, भारत सरकार से की अपील
फरहान अख्तर (फोटो: सोशल मीडिया)

Russia Ukraine War: इस समय पूरी दुनिया की नजरें रूस और यक्रेन (Russia Ukrain War) के बीच चल रहे युद्ध पर टिकी हुई हैं। इस युद्ध को रोकने के लिए दुनिया के कई देश योजनाएं बना रहे हैं। इन दोनों देशों के बीच मध्यस्थता करवाने की कोशिशें लगातार जारी हैं। इसके बावजूद भी हालात काबू में नहीं आ रहे हैं। यूक्रेन के नागरिक और यहां रहने वाले अन्य देशों के नागरिक खतरे में हैं। रूस-यूक्रेन की लड़ाई के बीच कई देशों को जान-माल का नुकसान हो रहा है। इनमें भारत भी शामिल है। इस लड़ाई में भारतीय छात्र की मौत हो गई है। इस दुखद खबर पर बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने दुःख प्रकट किया है।

रूस और यूक्रेन की युद्ध के चलते वहां हजारों भारतीय छात्र (Indian Students In Ukraine) फंस गए हैं। इन छात्रों को भारत में सुरक्षित लाने की मुहीम लगातार जारी है। इस मुहीम के दौरान ही दुर्भाग्य से एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। इस पर देश के तमाम लोगों ने दुख जताया है।

इसी के साथ ही फरहान अख्तर ने सभी भारतीय छात्रों को सलामती के साथ भारत वापिस लाने के लिए भी सरकार से अपील भी की है। फरहान ने अपने ट्वीट में लिखा है “एक भारतीय छात्र अब यूक्रेन पर हमले का शिकार हुआ है…परिवार के लिए दुख महसूस कर रहा है… गहरी संवेदना…आशा है कि हम अपने सभी नागरिकों को सुरक्षित और जल्द ही घर ला सकें।”

बता दें की विदेश मंत्रालय (Foriegn Mininstry of India) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यूक्रेन में भारतीय छात्रों के जुड़े अपडेट देते हुए बताया कि रूस के यूक्रेन पर बढ़ते हमले से आम नागरिकों को परेशानियों का सामना कर पड़ा है। दुखद है कि एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। मरने वाले भारतीय छात्र का नाम नवीन है। फरहान अख्तर ने नवीन की मौत पर दुख जताया है और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है।

Sanya Malhotra Photos: सान्या मल्होत्रा का लेटेस्ट फोटोशूट! दिखाया ग्लैमरस अंदाज

बॉलीवुड से जुड़ी खबरों को देखने के लिए यहां क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply