दिशा पाटनी नही सलमान की फ़िल्म भारत में मौनी रॉय को मिलता ये रोल, ये एक्ट्रेस भी थी चर्चा में

दिशाशा पाटनी नही सलमान की फ़िल्म भारत में मौनी रॉय को मिलता ये रोल, ये एक्ट्रेस भी थी चर्चा मे

दिशा पाटनी की जगह मौनी रॉय का नाम सुझाया गया था ये एक्ट्रेस भी थी चर्चा में
दिशा पाटनी की जगह मौनी रॉय का नाम सुझाया गया था ये एक्ट्रेस भी थी चर्चा में

निर्देशक अली अब्बास ज़फर की “भारत” के साथ अब एक ओर नाम जुड़ गया है। फ़िल्म “बागी 2” में अपने अभिनय से दिल जीतने वाली दिशा पटानी अब 2019 की ईद पर रिलीज होने वाली “भारत” मे सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा के साथ नज़र आएंगी जो 2008 में आई रुमी जाफरी की फ़िल्म “गॉड तुसी ग्रेट हो” के लगभग एक दशक के बाद एकजुट हो रहे हैं। दिशा इस फ़िल्म में 1960 के सर्कस के एक ट्रापेज़ कलाकार की भूमिका में नज़र आएंगी, जो कहानी का एक मजबूत किरदार है।
हालांकि बीच में खबर आयो थी कि दिशा पाटनी की जगह इस फ़िल्म में सलमान खान की पहलो गर्लफ़्रेंड रह चुकी एक्ट्रेस शाहीन जाफरी की भतीजी कियारा आडवाणी इस फ़िल्म में होगी। यही नही बल्कि इस किरदार के लिए मौनी रॉय का नाम भी सामने आया था लेकिन बात आगे नही बढ़ पायी। दिशा को बाद में फ़िल्म के लिए चुन लिया गया।

View this post on Instagram

Dreams screams & circus sexies ! #Gibberishsagift

A post shared by mon (@imouniroy) on

यह फिल्म 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ का एक आधिकारिक रूपांतर है, जिसमे एक साधारण व्यक्ति के जीवन के माध्यम से 1950 से वर्तमान समय तक आधुनिक कोरियाई इतिहास को दर्शाया जाएगा। और 1950 के कोरियाई युद्ध के दौरान हंगनाम निकासी जैसी घटनाएं, 60 के दशक और वियतनाम युद्ध में पश्चिम जर्मनी में नर्सों और खनिकों को भेजने का सरकार का निर्णय, सब कुछ इस फ़िल्म के जरिये फिर से दोहराया जाएगा।

फ़िल्म का सर्कस सेगमेंट अली के बचपन के आइडल राज कपूर की 1970 में आई फिल्म मेरा नाम जोकर को समर्पित है। यह सेमी-ऑटोबायोग्राफिकल फ़िल्म, कपूर खानदान की सबसे महत्वकांक्षी परियोजना में एक थी और चार घंटे चार मिनट की यह फ़िल्म अब तक की सबसे लंबी हिंदी फ़िल्म में से एक है। यह फ़िल्म एक जोकर और सर्कस के अन्य कलाकारों पर आधारित थी।

View this post on Instagram

🌸 @cosmoindia

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

इस बारे में बात करते हुए अली ने कहा,”60 के दशक के सर्कस सेट-अप में सलमान और दिशा की जोड़ी काफी असामान्य और रोमांचक होगी। वह एक होनहार स्टार है और इस किरदार के लिए हमे एक ऐसी लड़की की ज़रूरत थी जो यू तो कमजोर और खूबसूरत दिखे लेकिन उसका शरीर एथलेटिक खिलाड़ी की तरह हो। और दिशा इस भूमिका के लिए बिल्कुल परफ़ेक्ट थी।”

फ़िल्म भारत के साथ सलमान खान और अली तीसरी बार एक साथ फ़िल्म कर रहे है। सुपरस्टार और डायरेक्टर की यह जोड़ी इससे पहले सुल्तान और टाइगर जिंदा हैं जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर चुके है। भारत को पंजाब और दिल्ली के अलावा अबू धाबी और स्पेन में फ़िल्माया जाएगा।

महज चंद फ़िल्मे पुरानी दिशा को अपने इस किरदार के लिए सर्कस व्यापार में रस्सी पर होने वाली कलाकारी सीखनी पड़ेगी क्योंकि ट्रपेज़ कलाकार अपने इसी कौशल के लिए जाने जाते है। मार्शल आर्ट्स में महारत हासिल करने के बाद अभिनेत्री अब सी सुंदर की इतिहासिक “संगामिथरा” के लिए तलवार बाज़ी सिख रही है।

Leave a Reply