मशहूर गायक भूपिंदर सिंह के इन गानों को हमेशा रखा जायेगा याद !

गायक भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) के गाये गाने आज भी लोगो कि दिल दिमाक में छाए हुए हैं। उन्होंने मोहम्मद रफ़ी, लता मंगेशकर, आशा भोंसले जैसे गायकों के साथ कई सुपरहिट गाने गाये। भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) भले ही अब हमारे बीच न हों, लेकिन उनका भावपूर्ण गायन हमेशा हमारे साथ रहेगा।

  |     |     |     |   Updated 
मशहूर गायक भूपिंदर सिंह के इन गानों को हमेशा रखा जायेगा याद !

अपनी ग़ज़लों के लिए जाने जाने वाले गायक भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) का 82 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया। गायक भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) ने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस बात की जानकारी भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) की पत्नी मिथाली सिंह (Mithali Singh) ने दी हैं। उन्होंने बताया कि, ‘ भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) कुछ समय से मूत्र संबंधी समस्याओं सहित कई स्वास्थ्य जटिलताओं से पीड़ित थे।’ अनुभवी गायक भूपिंदर (Bhupinder Singh) ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया।

भूपिंदर सिंह

दिवंगत गायक भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) के यादगार गीत :

 

भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) ने बॉलीवुड के कई लीजेंड गायकों में से एक थे। उनके गाये गाने आज भी लोगो कि दिल दिमाक
में छाए हुए हैं। उन्होंने मोहम्मद रफ़ी, लता मंगेशकर, आशा भोंसले जैसे गायकों के साथ कई सुपरहिट गाने गाये। भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) भले ही अब हमारे बीच न हों, लेकिन उनका भावपूर्ण गायन हमेशा हमारे साथ रहेगा।

 

– होंथों पे ऐसी बात

देव आनंद और वैजयंती माला की फिल्म में गायक लता मंगेशकर और भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) ने अपनी आवाज से गाने में जान फूंक दी। अपने समय के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक बन गया गाना ‘होंथों पे ऐसी बात’ यह गाना आज भी सुपरहिट हैं।

 

– हुज़ूर इस कदर भी ना इतरा के चलिये

 

साल 1983 की में आई फ़िल्म ‘मासूम’ में शबाना आज़मी और नसीरुद्दीन शाह मुख्य भूमिकाओं में नजर आये थे। इस फिल्म में राहुल देव बर्मन द्वारा रचित गीत ‘हुज़ूर इस कदर भी ना इतरा के चलिये’ को भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) की आवाज ने शानदार बना दिया।

– थोडी सी ज़मीन थोडा असमां

 

मिथुन चक्रवर्ती और जरीना वहाब की फिल्म ‘सितारा’ में रोमांटिक गीत ‘थोडी सी ज़मीन थोडा असमां’ आया जिसे लता मंगेशकर और भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) ने अपनी आवाज दी। यह गाना संगीत आरडी बर्मन द्वारा तैयार किया गया था और गीत प्रसिद्ध गीतकार गुलज़ार द्वारा लिखे गए थे।

 

– कभी किसी को मुक़म्मल जहान नहीं मिला

 

निदा फ़ाज़ली द्वारा लिखे गए गाने ‘कभी किसी को मुक़म्मल जहान नहीं मिला’ इस प्यारे ट्रैक में भूपिंदर सिंह ने अपनी मधुर आवाज दी और गाना हिट हो गया। जीवन की वास्तविकताओं को झकझोरने वाले यह भावुक गीत के लिए आज भी भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) को याद किया जाता हैं।

पंचतत्व में विलीन हुए भूपिंदर सिंह, नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई

 

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply