The Lion King Movie Box Office: इस रिकॉर्ड को बनाने वाली पहली नॉन-एवेंजर्स फिल्म बनी द लॉयन किंग

हॉलीवुड फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King Movie) ने भारत में तीन दिनों में कमाई का शानदार रिकॉर्ड बनाया है। ऐसा करने वाली यह पहली नॉन-एवेंजर्स फिल्म बन गई है।

Author   |     |     |     |   Published 
The Lion King Movie Box Office: इस रिकॉर्ड को बनाने वाली पहली नॉन-एवेंजर्स फिल्म बनी द लॉयन किंग
द लॉयन किंग फिल्म 19 जुलाई को रिलीज हुई थी। (फोटो- ट्विटर)

हॉलीवुड फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King Movie) दुनियाभर में कमाई के शानदार रिकॉर्ड बना रही है। भारत की बात करें तो इस फिल्म ने तीन दिनों में 54.75 करोड़ रुपये का जबरदस्त कलेक्शन (हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में) किया है। पहले वीकेंड पर 50 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली यह पहली नॉन-एवेंजर्स फिल्म बन गई है।

19 जुलाई को रिलीज हुई द लॉयन किंग फिल्म ने पहले दिन 11.06 करोड़ रुपये और दूसरे दिन 19.15 करोड़ रुपये कमाए थे। बीते रविवार फिल्म ने 24.54 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। द जंगल बुक फिल्म ने पहले वीकेंड पर 40.19 करोड़ रुपये कमाए थे। इस फिल्म का निर्देशन भी जॉन फेव्रयू ने ही किया था।

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने बताए ‘द लॉयन किंग’ और एवेंजर्स सीरीज की फिल्मों से जुड़े आंकड़े…

पहले वीकेंड पर शानदार कमाई के आंकड़ों की बात करें तो इस कैटेगरी में पहले नंबर पर इसी साल रिलीज हुई फिल्म एवेंजर्स एंडगेम है। इस फिल्म ने शुरूआती तीन दिनों में 158.65 का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। पिछले साल रिलीज हुई ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ ने 94.30 करोड़ रुपये कमाए थे। द लॉयन किंग फिल्म ने पहले वीकेंड पर 54.75 करोड़ रुपये की कमाई कर कई फिल्म समीक्षकों को हैरान कर दिया है।

गौरतलब है कि यह साल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड की दमदार फिल्मों के लिए भी जाना जाएगा। इस साल भारत में ‘एवेंजर्स एंडगेम’, ‘कैप्टन मार्वेल’, ‘अलादीन’ और अब ‘द लॉयन किंग’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया है। द लॉयन किंग फिल्म के हिंदी वर्जन को शाहरुख खान, आर्यन खान, आशीष विद्यार्थी, असरानी, श्रेयस तलपड़े और संजय मिश्रा ने अपनी आवाज से खास बनाया है।

द लॉयन किंग फिल्म को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फिल्म इस हफ्ते तक बेहद आसानी से 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी। इस फिल्म ने ऋतिक रोशन की सुपर 30 की कमाई की रफ्तार भी जरूर धीमी की है। ऋतिक की फिल्म को 100 करोड़ी क्लब में शामिल होने के लिए 10 दिनों का समय लगा है।

शाहरुख खान के लाडले आर्यन खान द लॉयन किंग फिल्म में देंगे अपनी आवाज

देखिए द लॉयन किंग फिल्म के हिंदी टीजर में शाहरुख खान की पहली झलक…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply