Lakme Fashion Week 2018: करीना कपूर से लेकर कंगना रनौत तक, जानिए बॉलीवुड सितारों ने कैसे बिखेरा था जलवा

लक्मे फैशन वीक 2018 (The Lakme Fashion Week) मुंबई के सेंट रेजिस में आयोजित किया गया था। जिसमें बॉलीवुड की हसीनाओं ने अपनी दिलकश अदाओं से सभी का दिल लूट लिया था। ऐसे में आज हम आपकी पुरानी यादों को ताजा करते हुए पिछले सीजन की कुछ हाइलाइट्स (Lakme Fashion Week 2018 highlights) लेके आये हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
Lakme Fashion Week 2018: करीना कपूर से लेकर कंगना रनौत तक, जानिए बॉलीवुड सितारों ने कैसे बिखेरा था जलवा
लैक्मे फैशन वीक फेस्टिव 2018 में शिरकत करती करीना कपूर-कंगना रनौत (फोटो-सोशल मीडिया)

फैशन की दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट माने जाने वाला लैक्मे फैशन वीक फेस्टिव (The Lakme Fashion Week) में हर बार की तरह इस बार भी इवेंट में बॉलीवुड की हसीनाओं ने रैंप वॉक पर आग लगा दी, लेकिन जो सबसे ज्यादा लाइमलाइट में आई वो थी बॉलीवुड की अदाकारा कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)। ब्लैक गोल्डन लहंगे में कैटरीना ने रैंप आते ही सुर्खियां बटोरी लेकिन ये कोई पहली बार नहीं है जब ऐसा हुआ हो। हर बार या यूं कहे हर साल बॉलीवुड के स्टार कुछ इसी अंदाज़ में लैक्मे फैशन वीक के दौरान फैशन का एक बेंचमार्क सेट करते हैं।

सबसे बड़े शो स्टॉपर से लेकर फैशन से जुड़ी तमाम चीजों तक, इस इवेंट में हर साल बहुत कुछ देखने को मिलता है। इसलिए, लैक्मे फैशन वीक 2019 की शुरुआत के साथ, हमने सोचा क्यों ना आपको पिछले सीजन की कुछ हाइलाइट्स (Lakme Fashion Week 2018 highlights) याद दिलाएं।

लक्मे फैशन वीक 2018 (The Lakme Fashion Week) मुंबई के सेंट रेजिस में आयोजित किया गया था। इस इवेंट में जाने-माने डिज़ाइनर मोनिशा जयसिंग, राजेश प्रताप सिंह, अब्राहम और ठाकोर, अमित अग्रवाल, रितु कुमार, नरेंद्र कुमार, कल्लोल दत्ता, आशीष एन सोनी, नचिकेत बर्वे, गौरांग, और पंकज और निधि ने हिस्सा लिया था। लक्मे फैशन वीक 2018 की थीम की बात करें तो पिछले बार की थीम ‘फैशन फॉर अर्थ’ थी। इस थीम के अनुसार डिजाइनरों ने पारंपरिक डिज़ाइन को अपनाया और उन्हें एक फ्यूजन ट्विस्ट देकर पेश किया था।

बड़े डिज़ाइनर में से एक राजेश प्रताप सिंह ने अपने कलेक्शन को “वेलकम टू द जंगल” थीम से रैंप पर उतरा था। इनके परिधानों ने चंदेरी, बनारसी, जामदानी, हाथ ब्लॉक प्रिंट शामिल थे। शो की ओपनिंग बात करें तो ऑफ-व्हाइट आउटफिट में राजकुमार राव शो स्टॉपर थे।

सेलिब्रिटी शो स्टॉपर

पांच दिनों तक इस भव्य इवेंट में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने रैंप पर वॉक किया। जिसमें करीना कपूर-करिश्मा कपूर से लेकर कंगना रनौत और शिल्पा शेट्टी जैसे बड़े नाम शामिल है।

शो थीम

पिछले साल लक्मे फैशन वीक में हमने कई तरह की थीम को देखा था। वहीं डिज़ाइनर अनामिका खन्ना का ग्रैंड फिनाले कलेक्शन ‘Nudes Reinvented’ जो मुंबई के बांद्रा किले में थीम के खिलाफ सेट किया गया था।

फैशन फॉर थीम

बॉलीवुड डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ने थीम को ध्यान रकते हुए अपने डिज़ाइन को रैंप पर उतरा था। शो स्टॉपर के रूप में यामी गौतम ने रैंप पर आते ही फैशनेबल उपस्थिति दर्ज कराके सबको चौंका दिया था। अभिनेत्री ने मनीष मल्होत्रा ​​के लिए रैंप पर वॉक की थी। जिन्होंने वूलमार्क के साथ मिलकर एक नई फैशन लाइन इनाया शुरू की। इस कपड़े का दावा है कि जो गर्मियों में ठंडा रहता है और सर्दियों में गर्म।

प्रतिभाओं को बढ़ावा

भारत ने पहली बार पूर्वोत्तर भारत के डिजाइनरों और कारीगरों को बढ़ावा देने के लिए फैशन उद्योग ने सहयोग किया। कई डिजाइनरों ने ग्रामीण समुदायों के कलाकारों को भी बुलाकर उनके साथ हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें: LFW 2018: शाहिद कपूर, जान्हवी कपूर, दिशा पाटनी ने दिखाया अपने फैशन का जलवा

यहां देखिए लैक्मे फैशन वीक 2018 की एक झलक….

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply