Rakesh Jhunjhunwala: शेयर मार्केट के किंग राकेश झुनझुनवाला का हुआ निधन, मल्टी ऑर्गन फेल्योर है वजह

राकेश झुनझुनवाला को शेयर बाजार का ब‍िग बुल भी कहा जाता था. उनकी सूझबूझ की मिसाल दी जाती थी. उनके निधन की खबर ऐसे समय आई है जब हाल में उन्‍होंने अपनी एयरलाइन शुरू की थी. इसका नाम आकासा एयर है. उन्‍हें उनकी पत्‍नी का नाम रेखा है. आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा की है. दोनों की कुल हिस्‍सेदारी 45.97 फीसदी है.

  |     |     |     |   Published 
Rakesh Jhunjhunwala: शेयर मार्केट के किंग राकेश झुनझुनवाला का हुआ निधन, मल्टी ऑर्गन फेल्योर है वजह

शेयर मार्केट के किंग राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala)  का निधन हो गया है. पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत लगातार खराब चल रही थी. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां. डॉक्टरों की एक टीम उन्हें बचाने की लगातार कोशिश कर रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. उनके मौत की वजह मल्टी ऑर्गन फेल्योर बताया जा रहा है.

Rakesh Jhunjhunwala
Rakesh Jhunjhunwala

शेयर बाजार के ब‍िग बुल

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को शेयर बाजार का ब‍िग बुल भी कहा जाता था. उनकी सूझबूझ की मिसाल दी जाती थी. उनके निधन की खबर ऐसे समय आई है जब हाल में उन्‍होंने अपनी एयरलाइन शुरू की थी. इसका नाम आकासा एयर है. उन्‍हें उनकी पत्‍नी का नाम रेखा है. आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा की है. दोनों की कुल हिस्‍सेदारी 45.97 फीसदी है.

Rakesh Jhunjhunwala
Rakesh Jhunjhunwala

5,000 रुपये से की सफर की शुरुआत

बता दें 36 साल पहले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने सिर्फ 5,000 रुपये से निवेश के सफर की शुरुआत की थी. आज उनकी नेटवर्थ तकरीबन 40 हजार करोड़ रुपये की थी. झुनझुनझुनवाला के बारे में कहा जाता था कि वो मिट्टी भी छू लें तो सोना बन जाती थी. वह जिस शेयर पर हाथ रख दें वो रातोंरात बुलंदियों पर पहुंच जाता था. यही कारण है कि उनकी हर चाल पर निवेशकों की नजर रहती थी. थी. इसी के चलते राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) भारत के वॉरेन बफे के नाम से मशहूर हो गए.

Rakesh Jhunjhunwala
Rakesh Jhunjhunwala

एविएशन इंडस्‍ट्री में रखे थे कदम

राकेश  झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) RARE एंटरप्राइजेज नाम की निजी ट्रेडिंग फर्म चलाते थे. इसकी नींव उन्‍होंने 2003 में रखी थी. इस कंपनी के पहले दो शब्‍द ‘RA’ उनके नाम पर थे. वहीं, ‘RE’ उनकी पत्‍नी रेखा के नाम के शुरुआती शब्‍द हैं. हाल में राकेश झुनझुनवाला ने एविएशन इंडस्‍ट्री में कदम रखे थे.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply