मुश्किल में फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की कास्ट, अनुपम खेर-अक्षय खन्ना समेत 14 के खिलाफ केस दर्ज

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोर्ट के आदेश के बाद 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म की कास्ट पर केस दर्ज किया गया है। एफआईआर में अनुपम खेर, अक्षय खन्ना समेत 14 लोगों के नाम हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
मुश्किल में फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की कास्ट, अनुपम खेर-अक्षय खन्ना समेत 14 के खिलाफ केस दर्ज
'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म इसी साल 11 जनवरी को रिलीज हुई थी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ बीते 11 जनवरी को बामुश्किल रिलीज हुई थी। यह फिल्म पूर्व पीएम के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित थी। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म का जबरदस्त विरोध हो रहा था। फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर ने डॉक्टर मनमोहन सिंह और अक्षय खन्ना ने संजय बारू का किरदार निभाया था। एक बार फिर यह फिल्म सुर्खियों में है। दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोर्ट के आदेश के बाद अनुपम खेर, अक्षय खन्ना समेत फिल्म से जुड़े 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

मुजफ्फरपुर जिले के अंतर्गत आने वाले कांति पुलिस स्टेशन में फिल्म से जुड़े 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा की ओर से यह केस दर्ज कराया गया है। 4 फरवरी को अनुमंडल दंडाधिकारी (पूर्वी) गौरव कमल ने मामले की सुनवाई की थी। ओझा ने अदालत में शिकायत देते हुए कहा था कि फिल्म के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री सिंह और अन्य हस्तियों को गलत तरीके से पेश किया गया है। इससे उनकी छवि खराब हुई है। जिसके बाद अदालत ने पुलिस को इस केस में शिकायत दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

सुधीर कुमार ओझा का कहना है कि फिल्म का ट्रेलर देखकर उन्हें ठेस पहुंची थी। फिल्म में जिस तरह से पूर्व पीएम समेत अन्य हस्तियों को पेश किया गया है उससे उनकी और देश की छवि खराब होती है। उन्होंने बताया कि अदालत ने 8 जनवरी को केस दर्ज करने के आदेश दिए थे, इसके बावजूद पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। जिसके बाद उन्होंने अनुमंडल दंडाधिकारी की कोर्ट का रुख किया। 4 फरवरी को मामले की सुनवाई के दौरान अनुमंडल दंडाधिकारी गौरव कमल ने मुजफ्फरपुर एसएसपी के माध्यम से कांति पुलिस स्टेशन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कोर्ट के सख्त रुख के बाद पुलिस ने मंगलवार को केस दर्ज किया। एफआईआर में अभिनेता अनुपम खेर, अक्षय खन्ना, अर्जुन माथुर, अहाना कुमरा, दिव्या सेठ, मेकर्स हंसल मेहता, विजय रत्नाप समेत 14 लोगों के नाम हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

देखें अनुपम खेर की तस्वीरें और वीडियो…

देखें यह वीडियो…

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9540866309
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply