‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के खिलाफ देशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन, इन तीन राज्यों में शो हुए कैंसल

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'( The Accidental Prime Minister) आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई। लेकिन फिल्म के विरोध के चलते देशभर के कई सिनेमाघरों में इसके शो को रोका गया।

The Accidental Primeminister
द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में डॉ. मनमोहन सिंह की भूमिका निभाते अनुपम खेर।

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’( The Accidental Prime Minister) आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई। लेकिन फिल्म के विरोध के चलते देशभर के कई सिनेमाघरों में इसके शो को रोका गया। इनमें पंजाब, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और कांग्रेस एवं अन्य पार्टियां शासित राज्य हैं। इन राज्यों में फिल्मों के शो को रद्द करना पड़ना या फिर डिले करना पड़ना। फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए कई सिनेमाघरों में कड़ी सुरक्षा के इंतेजाम किए गए हैं।

 

पश्चिम बंगाल में शो रद्द

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक सिनेमाघर के भीतर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध के कारण और दर्शकों की सुरक्षा के लिए फिल्म के शो को रोक दिया गया। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा कारणों के चलते ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की दोपहर की स्क्रीनिंग रद्द कर दी गई क्योंकि हॉल के बाहर एक कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने बताया कि स्क्रीनिंग के 10 मिनट बाद ही फिल्म का शो रद्द हो गया और यह नहीं बताया कि अगला शो दिखाया जाएगा या नहीं।

पंजाब में शो रद्द

वहीं, पंजाब के लुधियाना शहर में भी यहां के पवेलियन मॉल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन चलते फिल्म के शो को रोक दिया गया और बाद में भी मल्टीप्लेक्स प्रबंधन ने अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए शो चालू नहीं किया। कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान वहां स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। फिल्म का शो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के बीच सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया गया। विजय रत्नाकर गुट्टे द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ शुक्रवार को रिलीज हुई। फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू द्वारा लिखित पुस्तक पर आधारित है।

 

यहां देखिए अनुपम खेर क्या कह रहे हैं…

बंगाल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष शादाब खान ने बताया कि फिल्म का शीर्षक ही अपमानजनक है। मनमोहन सिंह को एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बताकर फिल्म निर्माता क्या कहना चाहते हैं? कोलकाता में युवा कांग्रेस के 100 के करीब कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। अच्छी बात है कि स्क्रीनिंग रोक दी गई है।

 

मध्यप्रदेश में हंगामा

वहीं, मध्य प्रदेश के इंदौर में इस फिल्म को मल्हार मेगा मॉल में देखने बड़ी संख्या में भाजयुमों के कार्यकर्ता पहुंचे। जहां पुलिस और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच बहस हुई। आखिरकार कई कार्यकर्ताओं को फिल्म देखने जाने दिया गया। इसी तरह ग्वालियर में भी सुरक्षा के बीच फिल्म रिलीज हुई। इस फिल्म को देखने लोग पहुंचे। पुलिस बल की तैनाती की गई थी, ताकि किसी तरह का विवाद न हो। जबलपुर के समदड़िया मॉल में भी फिल्म प्रदर्शन को लेकर हंगामा हुआ।

फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर, मनमोहन सिंह का और अक्षय खन्ना, संजय बारू का किरदार निभा रहे हैं। अभिनेता अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह, सुजैन बर्नर्ट ने सोनिया गांधी और अर्जुन माथुर ने राहुल गांधी का किरदार निभाया है, जबकि अक्षय खन्ना संजय बारू की भूमिका में हैं। यह फिल्म तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू की इसी शीर्षक की किताब पर आधारित है। संजय बारू की किताब 20 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी।

यहां देखिए फिल्म का ट्रेलर…

यहां देखिए अनुपम खेर की तस्वीरें…

View this post on Instagram

A pic I like. Hope you like it too. 🙂

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher) on

Leave a Reply