‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के नेगेटिव रिव्यू पर अनुपम खेर ने दिया बयान, फिल्म क्रिटीक के लिए कही ये बात

अनुपम खेर ने तीन महीने के लिए विदेश टूर पर जाने से पहले कहा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं। लोग आपको गिराने की कोशिश करेंगे। आलोचना हमेशा से देश में दिल बहलाने का जरिया रही है।

Author   |     |     |     |   Published 
‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के नेगेटिव रिव्यू पर अनुपम खेर ने दिया बयान, फिल्म क्रिटीक के लिए कही ये बात
फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर एक सीन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के रोल में अनुपम खेर।

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ (The Accidental Prime Minister) रिलीज होने के बाद फिल्म क्रिटीक रिव्यू समीक्षा पर प्रतिक्रिया देते हुए अनुपम खेर ने कहा कि वह नकारात्मक समीक्षा की अधिक परवाह नहीं करते हैं। आपको बता दें फिल्म के ट्रेलर आने के बाद से फिल्म को लेकर विवाद चल रहा था।

अनुपम खेर ने तीन महीने के लिए विदेश टूर पर जाने से पहले कहा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं। लोग आपको गिराने की कोशिश करेंगे। आलोचना हमेशा से देश में दिल बहलाने का जरिया रही है। अब फिल्म की आलोचना करना भी इंडियन्स के मनोरंजन का साधन बन गया है।

अनुपम खेर ने कहा, ‘मैं आलोचना या फिल्म की आलोचना को दिल पर नहीं लेता क्योंकि यह सिर्फ किसी व्यक्ति कि निजी राय होती है और मैंने अपने करियर में अच्छे-बुरे दोनों तरह के फिल्म रिव्यू को देखा है। डॉ. मनमोहन सिंह का किरदार निभाने को लेकर मेरी जिस तरह आलोचना हो रही है, मैं उससे बहुत हैरान हूं।’

अनुपम खेर ने कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ आलोचकों का राजनीतिक एजेंडा हमारी अपेक्षा से कहीं बहुत बड़ा है। टिप्पणियां अनुचित और अप्रासंगिक हैं। उन्होंने कहा कि वह डॉ. मनमोहन सिंह को उसी गरिमा और सम्मान के साथ दिखाना चाहते थे, जिसके वे हकदार हैं। और उन्हें लगता है कि इसमें वह सफल रहा हूं। मुझे कम से कम अभिनेता के रूप में थोड़ा अनुभव और समझ है।

यह डॉ. मनमोहन सिंह की बायोपिक नहीं

अनुपम खेर ने कहा, ‘हमने एक ऐसे नायक की कहानी बताने की कोशिश की है, जो उस दर्जे के राजनीतिज्ञ नहीं थे, जितना होने की जरूरत थी। यह फिल्म डॉ. सिंह के राजनीतिक सलाहकार द्वारा लिखी गई पुस्तक पर आधारित है। लेकिन यह बायोपिक नहीं है। इसमें भारत के राजनीति के 10 महत्वपूर्ण वर्षो को दर्शाया गया है। आप फिल्म के बारे में भले ही ज्यादा न सोचें, लेकिन देश के फिल्मी दर्शकों की समझ को कम मत आंकिए।’

नई सीरिज की शूटिंग  के लिए विदेश रवाना

वह ‘न्यू एम्स्टर्डम’ सीरिज के नए सीजन की शूटिंग के लिए अगले तीन महीने अमेरिका में रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह विजय कपूर नाम से एक भारतीय डॉक्टर का एक मुख्य किरदार निभा रहे हैं। यह दुनिया का एक सबसे लोकप्रिय सीरियल है। वह अगले तीन महीने पूरी तरह इस सीरिज के लिए समर्पित होकर काम कर रहा हूं।

यहां देखिए अनुपम खेर का वीडियो….

यहां देखें अनुपम खेर की तस्वीरें…

View this post on Instagram

A pic I like. Hope you like it too. 🙂

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher) on

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply