तेरी मिट्टी सॉन्ग रिलीजः करण जौहर ने कहा- यदि अक्षय कुमार नहीं करते हां, तो मैं कभी नहीं बनाता फिल्म केसरी

फिल्म केसरी के प्रोड्यूसर करण जौहर ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अगर अक्षय कुमार इस फिल्म को करने के लिए हां नहीं करते तो मैं यह फिल्म नहीं बनाता।

Kesari Parineeti Chopra
अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा। (फोटोः विरल भय्यानी)

फिल्म केसरी का आज तीसरा सॉन्ग ‘तेरी मिट्टी’ रिलीज हो गया है। इस सॉन्ग के बोल और म्यूजिक बहुत ही धांसू है, जो आपके दिलों में देशभक्ति की भावना पैदा करते हैं। ये सॉन्ग सुनकर आपके रोंगटें खड़े कर देता है। इस गाने को मनोज मुंतशिर ने लिखा है और इसे आर्को और बी प्राक ने गाया है। सॉन्ग रिलीज के इवेंट पर फिल्म की कास्ट अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा, डायरेक्टर अनुराग सिंह और प्रोड्यूसर करण जौहर ने इस सॉन्ग और फिल्म के बारे में अपने अनुभव शेयर किए और फिल्म से जुड़ी रोचक जानकारी दी है।

इवेंट के दौरान फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अगर अक्षय कुमार इस फिल्म को करने के लिए हां नहीं करते तो मैं यह फिल्म नहीं बनाता। करण जौहर ने कहा कि जब वो और अनुराग अक्षय कुमार के पास गए, इसलिए नहीं की वह बॉलीवुड के सबसे स्टार हैं, बल्कि इसलिए गए कि मुझे लगता है कि अक्षय कुमार अकेले ऐसे जोकि एक बटालियन को डरा सकते हैं। इनमें इतनी काबिलियत है। इनकी बॉडी लैंग्वेज, शरीर और आंखे भी काम करती है। हमारे पास कई और एक्टर के नाम थे जिसमें अक्षय कुमार टॉप पर थे।

अक्षय कुमार ने कहा कि इस गाने में दिखाया गया है कि  युद्ध के दौरान एक जवान 35-40 सेकंड के अंदर क्या सोचता है? ये गाना वही है। मैं उसकी दाद देता हूं जिन्होंने ये गाना लिखा है। किस हिसाब से लिखा है। मैं वो वर्ड कभी नहीं भूल सकता, ‘मां कहती है कि तू मेरा चांद है और चांद हमेशा रहता है।’ इसके अलावा अक्षय कुमार ने फिल्म के बारे में कहा कि फिल्म को बनाने के लिए डायरेक्टर अनुराग सिंह ने काफी मेहनत की है। वह काफी चीजों के बारे में जानने के लिए और रिसर्च करने के लिए पंजाब भी गए हैं। सब चीजों का उत्तर यही लेकर आएं है। मैं इतना ही कहूंगा कि मेरा जितना भी चैलेंजिंग और रिसर्च पार्ट था, इन्होंने संभाल लिया।

अक्षय कुमार ने कहा,’मेरे लिए यह फिल्म इमोशनल रही है। मेरे पिताजी भी सोल्जर थे, आर्मी में थे, ये कहानी भी उन सोल्जर्स की है। मैं जब यह फिल्म कर रहा था तो मुझे अंदर से ही बहुत फील आती थी और ऐसी-ऐसी चीजें है, इस फिल्म में अंदर जोकि मैं विश्वास नहीं कर सकता कि ऐसे भी लोग होते हैं। 21 सिख एक किले के अंदर हैं और उनको पता है कि बाहर 10 हजार लोग खड़े हैं उन्हें मारने के लिए। मौत तो निश्चित है, लेकिन फिर भी अपने देश, सम्मान और गुरुओं के लिए लड़े। ये जानते हुए भी क्या होने वाला है। ये फिल्म दिखाती है उन्होंने अपने देश के लिए किन-किन चीजों से समझौता किया।इसलिए हमने इसे भारत के वीर और शहीदों को समर्पित किया है, जो अपनी जान पर खेल कर हमारी जान बचाते हैं।’

फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने कहा ये

वहीं, फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने एक सवाल को जवाब देते हुए कहा कि ये मूवी जब प्लान की गई थी और बनाई गई थी उस वक्त देश में ऐसा कोई माहौल नहीं था। लेकिन वो माहौल पर हमारे देश का था, जिस देश में हर रहते हैं, जिस देश की मिट्टी के हम है, ये फिल्म उसी मिट्टी से बनी हुई है। इस फिल्म का दिल बड़ा है। ये जो बड़ा दिल हैं ना किसी भी दौर में रिलीज कर लो अगर आप वाकई अपने देश से प्यार करते हो, जिन लोगों ने अपनी जान गवा दी अपने देश के लिए अगर वो कनेक्शन आपके दिल में है तो आप किसी भी माहौल में ये फिल्म आपसे रिलेट कर पाएगी। आप इसको पसंद करोगे और आप गर्व करोगे की ऐसे इंसान थे और हैं। ये फिल्म की बात नहीं है, ये हिंदुस्तानी होने की बात है।

यहां देखिए फिल्म केसरी का ट्रेलर

Leave a Reply