मुश्किल में फंस सकती है रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0, रिलीज पर रोक की मांग

रजनीकांत और अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म '2.0' को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है।

By   |    |   640 reads   |  0 comments
मुश्किल में फंस सकती है रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0, रिलीज पर रोक की मांग

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के थलाइवा रजनीकांत और बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘2.0’ की रिलीज से एक दिन पहले फिल्म विवादों में फंसती नजर आ रही है। टेलीकॉम ऑपरेटर्स बॉडी सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) ने फिल्म के कंटेंट को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। COAI ने फिल्ममेकर्स के खिलाफ मोबाइल फोन, मोबाइल फोन के टावर को लेकर भ्रामक बातें, मोबाइल सेवाओं के प्रति असंवेदनशील रवैया और अवैज्ञानिक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए शिकायत दर्ज कराई है।

COAI ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर सेंसर बोर्ड को भी चिट्ठी लिखी है। सेल्युलर ऑपरेटर्स यूनियन ने सेंसर बोर्ड से मांग की है कि इसके तमिल संस्करण समेत सभी सर्टिफिकेशन रद्द किए जाएं। यूनियन का तर्क है कि फिल्म के ट्रेलर में मेकर्स मोबाइल फोन और मोबाइल टावर्स की गलत छवि दिखा रहे हैं। फिल्म का कंटेंट समाज के लिए हानिकारक है।

COAI ने जारी किया बयान

COAI की ओर से जारी बयान में लिखा है, ‘2.0’ फिल्म के जरिए दी जा रही गलत जानकारी मोबाइल फोन और टावर्स के खिलाफ समाज में डर का माहौल पैदा करेगी। हम मांग करते हैं कि फिल्म रिलीज न की जाए। फिल्म सेक्शन 268, 499 और 505 का उल्लंघन करती है। ये फिल्म सार्वजनिक हितों व मूल्यों के खिलाफ है।’ रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन COAI के सदस्य हैं।

अक्षय निभा रहे ऑर्निथोलॉजिस्ट का रोल

बताते चलें कि इस फिल्म में अक्षय कुमार एक ऑर्निथोलॉजिस्ट का किरदार निभा रहे हैं। ट्रेलर में अक्षय कुमार मोबाइल फोन रखने वाले हर शख्स को पक्षियों, जानवरों और पर्यावरण का दोषी बता रहे हैं। दरअसल फिल्म में मोबाइल फोन और इसके टावरों से निकलने वाले ‘इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड एमिशन’ को पक्षियों, जानवरों, पर्यावरण व इंसानों के लिए खतरा बताया गया है।

100 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग

बताते चलें कि फिल्म कल यानी गुरुवाार को रिलीज हो रही है। रिलीज से पहले इसकी 100 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। फिल्म का बजट 450 करोड़ रुपये है। इसमें हॉलीवुड सरीखे वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है। यह साल 2010 में आई फिल्म ‘एंथीरन’ (रोबोट) का सीक्वेल है। इस फिल्म में रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका में थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था।

देखें फिल्म का ट्रेलर…

2.0 की मेकिंग को लेकर अक्षय कुमार ने शेयर किए फोटो और वीडियो…

Leave a Reply