‘तांडव’ पर कोर्ट का सख्त रुख! खारिज की अमेजन प्राइम इंडिया हेड की जमानत याचिका

'तांडव' वेब सीरीज मामले में अमेजॉन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका मिला है। कोर्ट ने अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'तांडव' के कॉन्टेंट को लेकर नाराजगी व्यक्त की है।

  |     |     |     |   Updated 
‘तांडव’ पर कोर्ट का सख्त रुख! खारिज की अमेजन प्राइम इंडिया हेड की जमानत याचिका
'तांडव' पर कोर्ट सख्त

Tandav Web Series Controversy: ‘तांडव’ वेब सीरीज मामले में अमेजॉन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका मिला है। कोर्ट ने अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ‘तांडव’ के कॉन्टेंट को लेकर नाराजगी व्यक्त की है। कोर्ट ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अभिव्यक्ति के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान नहीं कर सकते हैं। कोर्ट ने याद दिलाते हुए कहा कि सभी धर्मों का सम्मान संविधान निर्माताओं का उद्देश्य था।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 4 फरवरी को अग्रिम जमानत पर सुनवाई के बाद इस बारे में अपना फैसला सुरक्षित रखा था। इस मामले में जस्टिस सिद्धार्थ की एकल पीठ मामले की सुनवाई कर रही थी। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखे जाने तक अपर्णा पुरोहित की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। अग्रिम जमानत को लेकर अपर्णा पुरोहित की तरफ से हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल हुई थी।

बता दें कि ‘तांडव’ वेब सीरीज में भगवान शिव का अपमान करने वाले सीन पर जमकर विवाद हुआ था। इस सीन के चलते न सिर्फ इस सीरीज को बल्कि इसके कलाकारों की भी जमकर आलोचना हुई। गौतम बुद्ध नगर में अपर्णा पुरोहित समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। इस वेब सीरीज को लेकर देश में कई जगहों पर एफआईआर दर्ज कराई गई।

बता दें इस केस में धारा 153- A (1) (B), 295- A, 505(1)(B), 505(2) सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई थी। वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर हैं। वहीँ सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान आयूब, सुनील ग्रोवर, गौहर खान, कृतिका कामरा और डिंपल कपाड़िया ने अहम किरदार निभाए थे।

राखी सावंत ने सलमान खान को बताया ‘भगवान समान भाई’! लिखा- ‘उनकी सारी मुराद पूरी हों और…

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , ,

    Leave a Reply