कपिल देव की बायोपिक 83 में सुनील गावस्कर का रोल फाइनल, ताहिर राज भसीन बनेंगे लिटिल मास्टर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की बायोपिक '83' में अभिनेता ताहिर राज भसीन सुनील गावस्कर का किरदार निभाएंगे। रणवीर सिंह फिल्म में लीड रोल में हैं। कबीर खान इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं।

Author   |     |     |     |   Published 
कपिल देव की बायोपिक 83 में सुनील गावस्कर का रोल फाइनल, ताहिर राज भसीन बनेंगे लिटिल मास्टर
कपिल देव की बायोपिक '83' में ताहिर राज भसीन बनेंगे सुनील गावस्कर। (फोटो- ट्विटर)

साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक जीत दिलाकर भारत का दुनियाभर में नाम रोशन कर दिया था। उस समय कपिल देव टीम के कप्तान थे। अब उन्हीं लम्हों को फिर से बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए फिल्ममेकर कबीर खान कपिल देव की बायोपिक बनाने जा रहे हैं। फिल्म का नाम ’83’ है और फिल्म में रणवीर सिंह भारतीय कप्तान का किरदार निभाएंगे। टीम के अन्य खिलाड़ियों को लेकर कास्टिंग चल रही है। कई अभिनेताओं (बतौर खिलाड़ी) के रोल फाइनल हो चुके हैं। अब मेकर्स ने कंफर्म किया है कि एक्टर ताहिर राज भसीन फिल्म में सुनील गावस्कर का किरदार निभाएंगे।

ताहिर राज भसीन ‘मर्दानी’, ‘फोर्स 2’ और हाल ही में आई फिल्म ‘मंटो’ में नजर आए थे। ताहिर ने अपने फिल्मी करियर में अभी तक नेगेटिव रोल ज्यादा किए हैं। ‘मंटो’ में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था। कबीर खान ने इस बारे में कहा, ‘सुनील गावस्कर के रोल के लिए हमें बहुत मेहनत करनी थी क्योंकि उस समय वो टीम के सुपरस्टार थे। मुझे एक ऐसा एक्टर चाहिए था जो लिटिल मास्टर के रोल में 100 फीसदी फिट बैठ सके। ताहिर उसके लिए बिल्कुल सही हैं।’

’83’ फिल्म के ट्विटर हैंडल से किया गया यह ट्वीट…

फिल्म में सुनील गावस्कर के रोल के लिए चुने जाने के बाद ताहिर राज भसीन ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि मेकर्स ने मुझे इस खास रोल के लिए चुना। इस समय मेरा फोकस सिर्फ क्रिकेट पर है। सुनील गावस्कर कैसे खेलते थे, कैसे शॉट मारते थे, मैं वो सब सीख रहा हू्ं। सब चीजें तय होने के बाद मैं उनसे मिलने और उनसे सीखने के लिए बेहद उत्सुक हूं। हम हफ्ते में तीन दिन ट्रेनिंग करेंगे। मेरा फोकस उनके किरदार में ढलने और बैटिंग टेक्निक्स सीखने पर भी है।’

बताते चलें कि कपिल देव की बायोपिक में अभिनेता पंकज त्रिपाठी मैनेजर मान सिंह के किरदार में नजर आएंगे। संदीप पाटिल के रोल में उनके बेटे चिराग पाटिल दिखेंगे। सईद किरमानी का रोल यूट्यूब स्टार साहिल खट्टर को दिया गया है। क्रिकेटर बलविंदर सिंह के रोल में पंजाबी सिंगर और एक्टर एमी विर्क और तमिल एक्टर जीवा क्रिकेटर के. श्रीकांत के रोल में नजर आएंगे। फिल्म के अन्य खिलाड़ियों के रोल के लिए कास्टिंग जारी है। यह फिल्म 10 अप्रैल, 2020 को रिलीज होगी।

देखें फिल्म की कास्ट से जुड़ी तस्वीरें…

देखें किस तरह रणवीर सिंह ‘पद्मावत’ के लिए बनते थे अलाउद्दीन खिलजी…

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9540866309
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply