Tabassum Died: दिग्गज एक्ट्रेस तबस्सुम गोविल का हुआ निधन, बाल कलाकार के रूप में घर-घर बनाई थी अपनी पहचान!

Tabassum Govil Death: तबस्सुम गोविल (Tabassum Govil) ने साल 1940 में एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म जगत में अपना करियर शुरू किया और उसके बाद फिल्मी जगत में भी काफी सक्रिय रही हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Tabassum Died: दिग्गज एक्ट्रेस तबस्सुम गोविल का हुआ निधन, बाल कलाकार के रूप में घर-घर बनाई थी अपनी पहचान!
Tabassum Govil Death

Tabassum Govil Death: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस तबस्सुम गोविल (Tabassum Govil) का 78 साल को उम्र में निधन हो गया है. एक्ट्रेस तबस्सुम ने मुंबई में अंतिम सांस ली है. जानकारी के अनुसार, उन्हें शुक्रवार की शाम को कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि 21 नवंबर को उनकी याद में प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया जाएगा. तबस्सुम गोविल (Tabassum Govil) ने साल 1940 में एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म जगत में अपना करियर शुरू किया और उसके बाद फिल्मी जगत में भी काफी सक्रिय रही हैं. यह भी पढ़ें: आमिर खान ने बेटी आयरा की सगाई में अपने ही गाने ‘पापा कहते हैं’ पर किया जामकर डांस, वायरल हुआ मजेदार वीडियो

Tabassum Govil Death
Tabassum Govil Death

 

एक्ट्रेस के बेटे ने बताया:

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तबस्सुम गोविल (Tabassum Govil) के बेटे होशांग ने बताया कि, ‘मां कल रात 08:40 पर कार्डियक अरेस्ट की वजह से गुजर गईं. उन्होंने पहले ही परिवार को हिदायत दे राखी थी कि उनके जाने कि खबर मैं दो दिन बाद दूं. राज कुमार की तरह ही उन्हें रुखसती लेनी थी. अंतिम संस्कार होने के बाद ही मैंने ये खबर मीडिया को बताई है. गौरतलब है कि, अप्रैल 2021 में भी तबस्सुम (Tabassum Govil) के निधन की अफवाहें सामने आई थीं. हालांकि बात ने एक्ट्रेस ने खुद अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसको गलत साबित किया था.

Tabassum Govil Death
Tabassum Govil Death

इस फिल्म में आई नजर:

आपको बता दें, एक्ट्रेस बेबी तबस्सुम (Tabassum Govil) के नाम से मशहूर थीं. तबस्सुम गोविल टीवी एक्टर अरुण गोविल की भाभी हैं. एक्टिंग तबस्सुम गोविल (Tabassum Govil) के खून में है. तबस्सुम ने बाल कलाकार के रूप में ‘मेरा सुहाग’, मांझधर और बड़ी बहन फिल्मों के साथ अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

Tabassum Govil Death
Tabassum Govil Death

वो (Tabassum Govil) एक्ट्रेस मीना कुमारी की बचपन की भूमिका में साल 1952 में आई फिल्म ‘बैजू बावरा’ में दिखाई दीं. तबस्सुम गोविल ने फिल्मों से कुछ सालों का ब्रेक लेने के बाद वापसी की थी. उन्होंने (Tabassum Govil) भारतीय टेलीविजन के पहले टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ को होस्ट किया था. ये शो साल 1972 से 1993 तक चला था. इस शो पर तबस्सुम ने काफी बड़े कलाकारों का के इंटरव्यू लिया था, इसी वजह से ये बेहद पॉपुलर भी हो गया था.

यह भी पढ़ें: विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की शादी फिक्स कराने में था करण जौहर का बड़ा हाथ, खुद बताई दोनों की ये सच्चाई!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply