स्वरा भास्कर ने 49 हस्तियों का किया सपोर्ट, एक्ट्रेस ने मॉब लिचिंग मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से की ये अपील

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) मीडिया से रूबरू हुई और देश में चल रही मॉब लिचिंग की घटनाओं पर बयान दिए। स्वरा भास्कर ने विख्यात 49 लोगों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मॉब लिचिंग की घटनाओं पर लेकर लेटर लिखने की सराहा है।

Author   |     |     |     |   Updated 
स्वरा भास्कर ने 49 हस्तियों का किया सपोर्ट, एक्ट्रेस ने मॉब लिचिंग मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से की ये अपील
एक्ट्रेस स्वरा भास्कर। (फोटोः इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर सामाजिक मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखती हैं। वह ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने विचारों को फैंस से शेयर करती हैं। इसके लिए वह कई बार ट्रोल भी हो चुकी हैं। हाल ही में स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) मीडिया से रूबरू हुई और देश में चल रही मॉब लिचिंग की घटनाओं पर बयान दिए। स्वरा भास्कर ने विख्यात 49 लोगों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मॉब लिचिंग की घटनाओं पर लेकर लेटर लिखने की सराहा है।

एनआई के मुताबिक, स्वरा भास्कर ने मॉब लिचिंग (Swara Bhasker on Mob Lynching)को महामारी की तरह बताया है। उन्होंने कहा,’मॉब लिंचिंग आज देश में एक महामारी बन गई है जो फैलती जा रही है और मुझे नहीं लगता कि हमें ऐसी कठिन सच्चाई से मुंह मोड़ सकते हैं। इसका गलत मतलब निकालने का कोई मतलब नहीं है।’ उन्होंने 49 लोगों द्वारा प्रधानमंत्री को लेटर देने की बात कहा, ‘यह सराहनीय कदम है कि हमारे देश में कलाकार, लेखक, फिल्ममेकर देश के इन मुद्दों से प्रभावित होते हैं और इससे जुड़ते हैं।

स्वरा भास्कर ने कहा, ‘मैं पिछले 3-4 साल से मॉब लिंचिंग और मानव सुरक्षा कानून (Human Security In India) पर बात करने की कोशिश कर रही हूं। लेकिन यह काफी दुखद है कि चीजें सुधरने की जगह और भी बिगड़ती जा रही हैं। यह काफी जरूरी है कि जहां भी यह घटनाएं हों, वहां जिला प्रशासन पूरी विश्वसनीयता के साथ मामले को सुलझाए। मुझे यकीन है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस तरह की घटना को रोकने पर विचार करेंगे।

अनुराग कश्यप और मणि रत्नम जैसे डायरेक्टर ने लिखी चिट्ठी

आपको बता दें इस वक्त देश में मॉब लिचिंग की कई खबरें आ चुकी हैं। जिससे आहत होकर डायरेक्टर मणि रत्नम, फिल्ममेकर श्याम बेनेगल और अनुराग कश्यप (Anurag Kahsyap) सहित अलग-अलग क्षेत्रों की मशहूर 49 हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मॉब लिचिंग घटनाओं को रोकने के लिए लेटर लिखा था।

राहुल गांधी का अंदाज देख इम्प्रेस हुईं स्वरा भास्कर 

यहां देखिए, ओपन लेटर में क्या बोलीं स्वरा भास्कर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply