सुशांत केस को लेकर आई बड़ी खबर, केस की जाँच करेगी CBI, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है।

  |     |     |     |   Updated 
सुशांत केस को लेकर आई बड़ी खबर, केस की जाँच करेगी CBI, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया

Sushant Singh Rajput Suicide Case: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस को लेकर अब बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है। पटना में दर्ज केस को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई।

मामले की सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा है। एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी।

इस दौरान कोर्ट ने कहा कि एक्टर की मौत के मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि इसके बावजूद कि मुंबई पुलिस की पेशेवर प्रतिष्ठा अच्छी है, बिहार पुलिस ऑफिसर को क्वारंटाइन करने से अच्छा संदेश नहीं गया है। महाराष्ट्र सरकार ने पक्ष रखते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि इस केस में एफआईआर दर्ज करना और जांच बिहार पुलिस के क्षेत्राधिकार में नहीं आता है। इसे राजनीतिक केस बना दिया गया है। वहीं, सुशांत के पिता ने कहा- महाराष्ट्र पुलिस सबूतों को नष्ट कर रही है।

रिया ने केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। इस याचिका में रिया ने यह भी कहा ‘सुशांत पिछले कुछ समय से अवसाद में थे, इसके लिए वो दवाएं ले रहे थे। 14 जून 2020 की सुबह उन्होंने बांद्रा स्थित आवास पर खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने कहा कि जब घटना पटना में नहीं हुई तो वहां जांच शुरू करना गलत है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply