लव जिहाद के ‘दलदल’ में फिल्म ‘केदारनाथ’, विरोध के कारण रिलीज करने पर मंडरा रहा संकट

फिल्म ‘केदारनाथ’ के टीजर सामने आने के बाद विरोध होने लगा था। फिलहाल केदार सभा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा है कि फिल्म पूरी तरह बैन की जाए।

By   |    |   541 reads   |  0 comments
लव जिहाद के ‘दलदल’ में फिल्म ‘केदारनाथ’, विरोध के कारण रिलीज करने पर मंडरा रहा संकट

फिल्म ‘केदारनाथ’ की मुश्किल बढ़ती जा रही है। केदार सभा की ओर से फिल्म को बैन करने की मांग तेज हो रही है। फिल्म ‘केदारनाथ’ के टीजर सामने आने के बाद विरोध होने लगा था। केदार सभा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा है कि फिल्म पूरी तरह बैन की जाए। इस तरह की फिल्म के कारण लव जिहाद को बढ़ावा मिल रहा है। संप्रदायिकता फैलाने वाली फिल्म को बैन करने में देरी नहीं की जानी चाहिए। इस फिल्म के विरोध ने 1987-88 में आई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की याद दिला दी है। फिल्म ‘केदारनाथ’ दिसंबर रिलीज होने वाली है। ऐसे में फिल्म का रिलीज होना टल सकता है।

फिल्म ‘केदारनाथ’ के टीजर और पोस्टर में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान का रोमांस विरोध का कारण बना है। केदार सभा के कार्यकारी अधिकारी एनपी जमलोकी ने कहा है कि हमें फिल्म के बारे में नहीं पता है। लेकिन पोस्टर और टीजर को देखने से पता चल रहा है कि फिल्म में क्या दिखाया जाएगा। इसके जरिए लव जेहाद फैलाने की कोशिश हो रही है। पांच साल पहले की त्रासदी पर बनी फिल्म विरोध का सामना कर रही है। उत्तराखंड के केदारनाथ त्रासदी पर बनी फिल्म विवादों के कारण संकट में पड़ गई है। केदारघाटी से विरोध के सुर उठने लगे हैं। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान हैं। सारा अली खान एक भक्त का रोल अदा कर रही हैं जिनको सुशांत सिंह बचाने का काम करते हैं। इसी बीच दोनों के बीच कुछ इंटीमेट सीन दर्शाए गए हैं। फिल्म में सुशांत एक मुस्लिम युवक की भूमिका निभा रहे हैं।

इस फिल्म का हुआ था विरोध
इससे पहले ‘राम तेरी गंगा मैली’ जैसी फिल्म का भी विरोध हो चुका है। ‘राम तेरी गंगा मैली’ भी उत्तराखंड की धरती पर फिल्माई गई थी। इसमें भी इंटीमेट सीन थे। वर्ष 1987-88 में जब रामतेरी गंगा मैली फिल्म की रिलीज हुई तो इस फिल्म का उत्तरकाशी में जमकर विरोध हुआ था। इस कारण फिल्म को सिनेमा हॉल से हटाया गया था। यदि ये विरोध जारी रहा तो उत्तराखंड में फिल्म ‘केदारनाथ’ को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी इसका असर पड़ सकता है। अब देखना है कि फिल्म ‘केदारनाथ’ के निर्देशक अभिषेक कपूर इसके लिए क्या रास्ता निकालते हैं।

प्यार, धर्म और जुनून
टीजर की शुरुआत में केदारनाथ की बाढ़ का मंजर दिखाया गया है। टीजर के सीन बेहद ही दमदार हैं। सारा अली खान और सुशांत सिंह के बीच प्यार रोमांस भी देखने को मिला। सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान पहली बार साथ में नजर आ रहे हैं। सुशांत सिंह सारा अली खान को पीठ पर लेकर पहाड़ चढ़ते नजर आ रहे हैं। केदारनाथ पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म केदारनाथ एक शाश्वत प्रेम कहानी है, यह प्यार और धर्म, जुनून और आध्यात्मिकता का एक शक्तिशाली मिलन है। शहर में आई इस बाढ़ में एक हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गवा दी थी। 07 दिसम्बर को सिनेमाघरों में फिल्म आ जाएगी।

देखें वीडियो…

Leave a Reply