Super 30 Movie: बायोपिक की रिलीज से पहले आनंद कुमार का चौंकाने वाला खुलासा, बोले- मुझे ब्रेन ट्यूमर है

बिहार के शिक्षक आनंद कुमार (Anand Kumar) की बायोपिक 'सुपर 30' (Super 30 Movie) 12 जुलाई को रिलीज हो रही है। इतनी कम उम्र में बायोपिक बनाए जाने के सवाल पर आनंद कुमार ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा, 'मुझे ब्रेन ट्यूमर है।'

Author   |     |     |     |   Updated 
Super 30 Movie: बायोपिक की रिलीज से पहले आनंद कुमार का चौंकाने वाला खुलासा, बोले- मुझे ब्रेन ट्यूमर है
सुपर 30 फिल्म में आनंद कुमार का किरदार ऋतिक रोशन निभा रहे हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बिहार के चर्चित शिक्षक आनंद कुमार (Anand Kumar) की बायोपिक फिल्म ‘सुपर 30’ (Super 30 Movie) का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) इस फिल्म में उनका किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म 12 जुलाई को रिलीज हो रही है। हाल ही में एक इंटरव्यू में आनंद कुमार ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वह ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से जूझ रहे हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में आनंद कुमार से जब सवाल किया गया कि उन्होंने इतनी कम उम्र में अपनी बायोपिक के लिए सहमति क्यों दे दी, तो वह बोले, ‘ये इच्छा तो हमारे फिल्म राइटर की थी, प्रोड्यूसर की थी। वो लोग चाहते थे कि हम जल्दी से जल्दी परमिशन दें। जिंदगी और मौत का कोई भरोसा नहीं है, तो हम चाहते थे कि जब तक हम जीवित हैं, उस परिस्थिति में अगर बायोपिक बनती है तो ज्यादा अच्छा रहेगा।’

दायें कान से सुनने की क्षमता हुई कम

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, आनंद कुमार ने बताया कि कुछ साल पहले उन्हें सुनने में परेशानी होने लगी थी। मेडिकल जांच के बाद उन्हें पता चला कि उनका दायां कान के सुनने की क्षमता 80 से 90 फीसदी तक खत्म हो गई है। ईएनटी ट्रीटमेंट के बाद भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। साल 2014 में वह इस सिलसिले में दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल आए थे। यहां के डाक्टरों ने उन्हें बताया कि उनके कान में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इसकी जो नस दिमाग से जुड़ती है वहां ट्यूमर है।

अकाउस्टिक न्यूरोमा से पीड़ित हैं आनंद कुमार

डॉक्टरों ने आनंद कुमार से कहा कि वह अकाउस्टिक न्यूरोमा (ब्रेन ट्यूमर) से पीड़ित हैं। डॉक्टरों ने बताया कि अगर वह इसका ऑपरेशन करते हैं तो बहुत हद तक संभव है कि उन्हें कई परेशानियां हों। इससे उनकी आंखों पर प्रभाव पड़ सकता है। उस समय ऑपरेशन नहीं किया गया, लेकिन तब से आनंद डॉक्टरों की निगरानी में हैं। हर 6 महीने में उनकी जांच होती है। आनंद कुमार ने बताया कि सुपर 30 2014 बैच के उनके कुछ बच्चों को इसकी जानकारी है, लेकिन अन्य छात्रों पर इसका असर ना पड़े, इस वजह से उन्होंने यह बात किसी को नहीं बताई। आनंद कुमार ने बताया कि उनकी दिनचर्या सामान्य है, लेकिन उन्हें लगातार दर्द की समस्या रहती है।

देखें न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में क्या बोले आनंद कुमार?

सुपर 30 फिल्म में नजर आएंगे गल्ली बॉय फेम अभिनेता मनोज वर्मा

देखिए सुपर 30 फिल्म का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply