अनुराग कश्यप पूरी करेंगे ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30, इस शर्त पर मिलेगा विकास बहल को डायरेक्शन का क्रेडिट

ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' की जिम्मेदारी अब अनुराग कश्यप को सौंपी गई है। रिलांयस एंटरटेनमेंट ने विकास बहल को फिल्म का क्रेडिट दिए जाने को लेकर एक शर्त रखी है।

Super 30, Anurag Kashyap, Hrithik Roshan, Vikas Bahl
'सुपर 30' फिल्म इस साल 26 जुलाई को रिलीज होगी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

पिछले साल ‘मीटू’ कैंपेन की चपेट में आए फिल्ममेकर विकास बहल पर उनके पूर्व प्रोडक्शन हाउस की एक सहकर्मी ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। पीड़िता का आरोप था कि ‘बॉम्बे वेलवेट’ फिल्म से जुड़े एक इवेंट के दौरान गोवा में विकास ने उसका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी। इस आरोप के बाद कंगना रनौत समेत कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने विकास के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। आरोप लगने के चलते विकास को ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ से हाथ धोना पड़ा। वह इस फिल्म के निर्देशक थे। अब इस फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का जिम्मा अनुराग कश्यप को सौंपा गया है। फिलहाल फिल्म के निर्देशन का क्रेडिट विकास बहल को नहीं दिया जाएगा।

‘सुपर 30’ फिल्म की प्रोड्यूसर कंपनी रिलांयस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ शिबाशीष सरकार ने इस बारे में कहा, ‘विकास फिल्म की एडिटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन के साथ नहीं जुड़े हैं। फिल्म के निर्देशन का क्रेडिट किसी को नहीं दिया जाएगा। फिल्म के प्रोड्यूसर होने के नाते हम चाहते हैं कि फिल्म से जुड़े लोगों का समय, मेहनत, पैसा और कलाकारों का टैलेंट बेकार न जाए। फिल्म को पूरा करने की जिम्मेदारी हमारी है। अनुराग हमारे पार्टनर हैं और अब वह फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम देखेंगे। रिलांयस की ओर से गुजारिश करने और व्यावसायिक महत्व को समझते हुए वह फिल्म की जिम्मेदारी लेने को तैयार हुए हैं। उन्होंने फिल्म का क्रेडिट लेने से भी इंकार किया है।’

शिबाशीष सरकार ने आगे कहा, ‘विकास बहल को सुपर 30 फिल्म से जुड़े हर डेवलेपमेंट की जानकारी दी जा रही है। उन्हें इस पर कोई आपत्ति नहीं है। अगर फिल्म के रिलीज होने से पहले विकास आरोपों से मुक्त हो जाते हैं या पीड़िता खुद आरोप वापस ले लेती हैं तो उन्हें फिल्म के निर्देशन का क्रेडिट दिया जाएगा। वर्तमान में विकास खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद साबित करने के लिए कानूनी रास्ता अख्तियार किए हुए हैं।’ बताते चलें कि पीड़िता ने विकास पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद उनके खिलाफ पुलिस केस करने से इंकार कर दिया था। पीड़िता ने कहा था कि वह विकास के खिलाफ लड़ना नहीं चाहती हैं। वह अकेले रहना चाहती हैं। विकास को खुद को निर्दोष साबित करने के लिए कोर्ट पहुंच गए थे। इन आरोपों के बाद विकास के पार्टनर अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी (फैंटम फिल्म्स) ने भी उनके खिलाफ मीडिया में बयान दिए थे। जिसको लेकर विकास ने उन्हें लीगल नोटिस भिजवाया था।

देखें ऋतिक रोशन की तस्वीरें…

देखें यह वीडियो…

Leave a Reply