Sunil Shetty Birthday: एक्टर ही नहीं बड़े बिजनेसमैन भी हैं सुनील शेट्टी, जानें टोटल नेट वर्थ

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड के अन्ना का जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैगलोर में हुआ. सुनील शेट्टी ने अपने करियर में कई सारी हिट फिल्में दी हैं. 90 के दशक में सुनील शेट्टी ने जब हिन्दी सिनेमा में एक्शन हीरो के रूप में इंडस्ट्री में एन्ट्री की.

  |     |     |     |   Updated 
Sunil Shetty Birthday: एक्टर ही नहीं बड़े बिजनेसमैन भी हैं सुनील शेट्टी, जानें टोटल नेट वर्थ

Sunil Shetty Birthday: बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड के अन्ना का जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैगलोर में हुआ. सुनील शेट्टी ने अपने करियर में कई सारी हिट फिल्में दी हैं. 90 के दशक में सुनील शेट्टी ने जब हिन्दी सिनेमा में एक्शन हीरो के रूप में इंडस्ट्री में एन्ट्री की. वहीं कुछ हिट फिल्मों के बाद सुनील शेट्टी एक एक्टर ही नहीं बल्कि वो फिल्म प्रोड्सर से लेकर बड़े व्यवसायी भी बन गए हैं.

बिजनेसमैन भी हैं सुनील शेट्टी (Sunil Shetty Net Worth) 

एक्टिंग और फिल्म निर्माण के साथ-साथ सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) एक बड़े बिजनेसमैन भी हैं. वो अपने बिजनेस से बहुत पैसे कमाते हैं. मायानगरी में सुनील शेट्टी का खुद का एक रेस्टोरेंट हैं जिसकी खासियत उदुपी क्युजाइन हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील शेट्टी करीब 100 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

सुनील शेट्टी को महंगी कारों का शौक है. उनके पास कई महंगी कारें हैं. सुनील शेट्टी के गैराज में मर्सिडीज़ GLS 350 D, हमर, रेंज रोवर वॉग जैसी कारें हैं. इतना ही नहीं सुनील शेट्टी का मुंबई के पॉश एरिया ऑसमाउंट रोड पर पृथ्वी अपार्टमेंट हैं.

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) के मुंबई के अलावा कई बड़े शहरों में भी होटल और रेस्टोरेंट हैं. एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक सुनील शेट्टी की महीने की कमाई लाखों में हैं. इतना ही नहीं सुनील शेट्टी के पास खुद का एक बुटीक है जो कपड़ों की एक रेंज निकालता है.

इतना ही नहीं सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) की पत्नी माना शेट्टी भी एक बिजनेस वूमन हैं. वहीं उनकी एक बेटी आथिया और बेटे का नाम अहान शेट्टी है. आथिया और अहान भी फिल्मों में एक्टिव हैं.

सुनील शेट्टी करियर (Sunil Shetty Filmy Career) 

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) ने साल 1992 में फिल्म ‘बलवान’ से बॉलीवुड फिल्मों में अपना डेब्यू किया. इस फिल्म में सुनील के साथ दिव्या भारती मुख्य भूमिका में थी. ये एक एक्शन फिल्म थी जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. वहीं इसके बाद उन्होंने ‘मोहरा’, ‘गोपी किशन’, ‘कृष्णा’, ‘सपूत’, ‘रक्षक’, ‘बॉर्डर’, ‘धड़कन’, ‘मैं हूं ना’ जैसी कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया.

इसी के साथ ही सुनील शेट्टी ने अपनी पहचान एक कॉमेडी अभिनेता के रूप में भी स्थापित किया है. सुनील शेट्टी ने कई कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया है. जिसमें हेराफेरी, हेराफेरी 2, हलचल, वन टू थ्री जैसी हिट फिल्मों में भी काम किया है. एक्टिंग के अलावा उन्होंने ‘भागमभाग’, ‘रक्त’ और ‘खेल’ जैसी फिल्में प्रोड्यूस की. फिल्मों के अलावा वो एक बड़े व्यवसायी भी हैं.

सुनील शेट्टी की लव स्टोरी (Sunil Shetty Love Story) 

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) 90 के दशक के उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं, जिनकी एक्टिंग और लुक की लड़कियां दीवानी हुआ करती थी. सुनील शेट्टी ने अपने करियर के शुरुआत में ही शादी कर ली थी. सुनील शेट्टी की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं हैं. सुनील शेट्टी ने माना शेट्टी से लव मैरिज की थी. दोनों के दो बच्चे हैं, जो अक्सर लाइमलाइट में रहते हैं. सुनील शेट्टी और माना शेट्टी की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है.

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) और माना को एक दूसरे के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. सुनील और माना के पास एक वक्त ऐसा भी आ गया कि दोनों ने भाग कर शादी करने का विचार किया. इनके आस कोई अन्य विकल्प नहीं बचा था. हालांकि, सुनील और माना ऐसा नहीं चाहते थे.

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) ने माना शेट्टी की पहली बार मुंबई में नेपियन सी रोड पर स्थित एक पेस्ट्री शॉप में देखा था, जहां वो अक्सर अपने दोस्तों से मिलने शाम में जाया करते थे. सुनील को माना से पहली नजर में ही प्यार हो गया था. हालांकि, उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि आखिर वो माना से दोस्ती कैसे करें. ऐसे में उन्होंने वहीं किया जो उस उम्र में हर लड़का करता है.

सुनील शेट्टी ने अपने एक फ्रेंड से कहा कि वह एक पार्टी ऑर्गेनाइज करें, और वहां माना को भी इनवाइट करें. इस पार्टी के बाद सुनील, माना को बाइक राइड पर ले गए, इस बाइक राइड के दौरान दोनों को एहसास हो गया था कि वह एक-दूसरे प्यार करते हैं.

कुछ समय बाद सुनील शेट्टी और माना शेट्टी शादी करने के लिए तैयार हो गए. जब इस बारे में इन दोनों के माता-पिता को पता चला तो उन्होंने साफ़ इंकार कर दिया. दरअसल, माना के पिता गुजराती मुस्लिम हैं और मां पंजाबी, वहीं सुनील शेट्टी कर्नाटक के तुलू भाषी परिवार से हैं. ऐसे में दोनों के रिश्ते के बीच संस्कृति, धर्म और जाति आडे आ गई.

दोनों परिवारों की तरफ से मना करने के बाद भी सुनील शेट्टी और माना ने हार नहीं और अपने परिवार को लगातार मनाते रहें, इसके बावजूद उनका परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं था. समय के साथ दोनों की बॉन्डिंग को देखते हुए परिवार ने बाद में हां कर दिया. एक दूसरे का साथ पाने के लिए सुनील शेट्टी और माना को 9 साल तक इंतजार करना पड़ा था. 9 साल बाद 25 दिसंबर 1991 को सुनील शेट्टी और माना शादी के बंधन में बंधें.

सुनील शेट्टी की अनसुनी बातें (Sunil Shetty Unknown Facts) 

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) ने अपने फ़िल्मी करियर में हर तरह के किरदार निभाए हैं.

फैंस को शायद ही कोई जानता होगा कि सुनील शेट्टी ने होटल मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की है.

एक्टिंग के अलावा सुनील शेट्टी के कई होटल्स हैं जो काफी पॉपुलर हैं. वैसे आपको बता दें कि एक्टर ने किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है.

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो सुनील शेट्टी का एक वक्त पर एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे पर क्रश हुआ करता था. इस जोड़ी ने पर्दे पर काम भी किया है. जिसे लोगों ने काफी पसंद किया.

बता दें जब सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) ने अपना डेब्यू किया तो फिल्म ‘बलवान’ के दौरान उनके साथ कोई भी एक्ट्रेस काम करने के लिए राजी नहीं थी. सभी एक्ट्रेस को ऐसा लगता था कि वो न्यू कमर थे. लेकिन उस वक्त दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती उनके साथ काम करने को जारी हुई थीं.

Taapsee Pannu: Paparazzi पर भड़की तापसी पन्नू, खुलेआम सुनाई खरी खोटी; फोटोग्राफर्स ने भी दिया मुंह तोड़ जवाब

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply