अमिताभ बच्चन की सूर्यवंशम को हुए 20 साल पूरे, फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर मैसेज और मीम्स की बाढ़

अमिताभ बच्चन स्टारर सूर्यवंशम (20 years of Sooryavansham) को रिलीज हुए आज 20 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म के 20 साल पूरे होने पर ट्विटर पर सूर्यवंशम को लेकर जबरदस्त मैसेज और मीम्स की बाढ़ आई हुई है।

Author   |     |     |     |   Updated 
अमिताभ बच्चन की सूर्यवंशम को हुए 20 साल पूरे, फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर मैसेज और मीम्स की बाढ़
फिल्म सूर्यवंशम में अमिताभ बच्चन और सौंदर्या। (फोटोः ट्विटर)

अमिताभ बच्चन स्टारर सूर्यवंशम (20 years of Sooryavansham) को रिलीज हुए आज 20 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म को लोग आज भी काफी पसंद करते हैं, लेकिन जब यह रिलीज हुई थी, तब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई। बीते सालों में यह एक क्लासिक फिल्म बनकर उभरी है। इस फिल्म को हर कोई जानता है, पूरे विश्व से इस फिल्म को लेकर मीम्स बन रहे हैं। फिल्म के 20 साल पूरे होने पर ट्विटर पर सूर्यवंशम को लेकर जबरदस्त मैसेज और मीम्स की बाढ़ आई हुई है।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की यह फिल्म तमिल फिल्म सूर्यवंशम का रीमेक थी और इसे ई. वी. वी सत्यनारायण ने डायरेक्ट किया था। सूर्यवंशम में अमिताभ बच्चन का डबल रोल है। दोनों किरदार पिता और बेटे के रूप में थे। एक नाम ठाकुर भानुप्रताप सिंह और दूसरे का नाम हीरा ठाकुर था। फिल्म में भानुप्रताप सिंह का उसके बेटे हीरा ठाकुर के साथ मतभेद दिखाया गया है। हीरा पढ़ा -लिखा नहीं होता। जिसकी वजह से उसके पिता उसे पसंद नहीं करते।

ये है फिल्म की कहानी

हीरा ठाकुर को काफी अपमानित किया जाता है, इमोशनल ट्रॉमा (Sooryavansham Story) दिया जाता है। इसी दौरान हीरा की मुलाकात राधा (सौंदर्या) से होती है। दोनों की शादी से भानुप्रताप आहत होते हैं और दोनों को घर से बाहर निकाल देते हैं। कड़ी मेहनत से हीरा एक बड़ा शख्स बन जाता है और उसकी पत्नी जिला कलेक्टर बन जाती है। फिल्म के एंड में सबकुछ ठीक हो जाता है।

यहां देखिए ट्विटर पर लोगों ने फिल्म को लेकर क्या-क्या कहा-

कर्ण अमित नाम के ट्वटिर यूजर ने लिखा कि 20 साल पहले आज ही के दिन(15 मिनट बाद 21 मई) सूर्योदय हुआ था सूर्यवंशम का। टीवी के साम्राज्य में इसका सूरज कभी अस्त नहीं होता।

अमिताभ बच्चन ने तोड़ी 36 साल पुरानी परंपरा, इस वजह से नहीं हुए ‘संडे दर्शन’ में शामिल

यहां देखिए अमिताभ बच्चन से जुड़ा हुआ वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply