जब 12 साल बाद सूरमा के संदीप सिंह पहुंचे उसी जगह जहाँ मिला था पुनर्जन्म और फिर…

"सूरमा" की रिलीज से पहले संदीप सिंह ने 12 साल बाद किया यहाँ का दौरा

Author   |     |     |     |   Published 
जब 12 साल बाद सूरमा के संदीप सिंह पहुंचे उसी जगह जहाँ मिला था पुनर्जन्म और फिर…
"सूरमा" की रिलीज से पहले संदीप सिंह ने 12 साल बाद किया यहाँ का दौरा

अपनी बायोपिक “सूरमा” रिलीज से पहले हॉकी किंवदंती संदीप सिंह उस अस्पताल का दौरा किया जहाँ उन्हें पुनर्जन्म मिला था। संदीप सिंह 12 साल पहले एक हादसे का शिकार हो गये थे जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ के पी.जी.आई अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और अब 12 साल बाद संदीप ने एक बार फिर उसी अस्पताल का दौरा किया है।

साल 2006 में हॉकी खिलाड़ी गोली का शिकार हो गए थे जिसके बाद लगभग दो साल के लिए उन्हें लक़वा मार गया था। लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और हमेशा बेहतर दिशा की ओर काम किया। अपनी हालिया चंडीगढ़ यात्रा के दौरान, संदीप ने अस्पताल का दौरा करते वक़्त एक वीडियो शूट किया जहां वह अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए नज़र आये।

संदीप सिंह ने कहा,”जैसा कि सभी ने ट्रेलर में देखा कि 2006 में मुझे गोली मार दी गई थी, और यह वो अस्पताल है जहाँ मेरा इलाज किया गया था और इसीलिए यह जगह मेरे लिए पुनर्जन्म से कम नहीं है। ठीक 12 साल बाद मैं इस अस्पताल के प्रवेश द्वार के बाहर खड़ा हूं और इस जगह को देख कर ही मेरे रोंगटे खड़े हो रहे है।”

संदीप सिंह एक लीजेंड हॉकी खिलाड़ी है और भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान रह चुके है। संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है और इसके साथ ही संदीप ने भारीतय हॉकी में कई ऐसे सुनहेरे पल दिए है जिन्हें भूल पाना मुमकिन नही है।

संदीप की कहानी इतनी प्रेरणादायक है कि उनके जीवन पर एक बॉलीवुड बॉयोपीक बनाई जा रही है जिसमे अभिनेता / गायक दिलजीत दोसंघ द्वारा संदीप के किरदार में नज़र आएंगे।उन्होंने 2012 के ओलंपिक लंदन में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत का नाम रोशन किया था जहां वे क्वालिफायर में सबसे ज़्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

जीवन से कठिन जंग लड़ने के बाद भी संदीप ने कभी हार नही मानी और अपनी कड़ी मेहनत जारी रखी। संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें “फ्लिकर सिंह” के नाम से जाना जाता है।

जीत, हार, जीवन और मृत्यु से संघर्ष करने वाले ड्रैग फ्लिकर की कहानी “सूरमा” के रूप में जल्द ही बड़े पर्दे पर दर्शको से रूबरू होगी। शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

“सूरमा” सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है। संदीप सिंह के जीवन पर आधारित “सूरमा” 13 जुलाई, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Story Author: श्रेया दुबे

श्रेया दुबे
खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।

shreya.dubey@hindirush.com     +91 9552363723
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply