NEET-JEE एग्जाम को लेकर सोनू सूद की सरकार से अपील, कहा- छात्रों की जिंदगी को खतरे में न डालें

सोनू सूद ने सरकार से अपील करते हुए कहा है कि छात्रों की जिंदगी को खतरे में डालना चाहिए। NEET-JEE के एग्जाम पोस्टपोन किए जाएं।

  |     |     |     |   Updated 
NEET-JEE एग्जाम को लेकर सोनू सूद की सरकार से अपील, कहा- छात्रों की जिंदगी को खतरे में न डालें
सोनू सूद की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों की किसी फरिश्ता की तरह मदद करने वाले बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने इस बार कोरोना वायरस के कारण सोशल मीडिया पर सरकार से NEET-JEE के एग्जाम पोस्टपोन करने की रिक्वेस्ट की है। सोनू सूद ने सरकार से अपील करते हुए कहा है कि छात्रों की जिंदगी को खतरे में डालना चाहिए। NEET-JEE के एग्जाम पोस्टपोन किए जाएं।

सोनू सूद ने इस परीक्षा को पोस्टपोन करने को लेकर अपने ट्वीट में लिखा है “भारत सरकार से मेरी ये अपील है कि देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए #Neet/#JEE के एग्जाम पोस्टपोन किए जाएं। कोविड 19 की स्थिति में हमें अत्यंत सावधानी बरतनी चाहिए, ना कि स्टूडेंस की जिंदगी को खतरे में डालना चाहिए। #PostponeJEE_NEETinCOVID.

वहीं दूसरी तरफ लेखक चेतन भगत ने भी ट्वीट कर कहा है “मुझे लगता है कि कुछ ही महीनों में वैक्सीन के आने की उम्मीदें हैं। NEET और JEE को तब तक के लिए स्थगित कर दिया जाए और 2021 की शुरुआत में स्थिति देखी जाए। एंट्रेंस एग्जाम वैसे भी पर्याप्त चिंता का कारण होता है, कोविड की चिंता को जोड़ना आवश्यक नहीं है।”

देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए JEE-NEET के एंट्रेंस एग्जाम को लेकर छात्रों के बीच चिंताएं हैं। ये एग्जाम सितंबर महीने में होने जा रहे हैं। इन परीक्षाओं को लेकर तमाम छात्र लगातार स्थगित करने की मांग रहे हैं। ऐसी मांग देश में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए की जा रही है।

वहीं देश की सर्वोच्च न्यायालय ने JEE-NEET परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए हरी झंडी दे दी है। सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद नेशनल टेस्ट‍िंग एजेंसी (NTA) ने परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों की लिस्ट और जरूरी गाइडलाइन जारी कर दी है। बता दें दिल्ली के श‍िक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी केंद्र सरकार से मांग की थी वो JEE-NEET परीक्षाएं कैंसिल कर दें। सिसोदिया ने कहा “JEE-NEET की परीक्षा के नाम पर लाखों छात्रों की जिंदगी से केंद्र सरकार खेल रही है।”

सिद्धार्थ पिठानी ने कहा- ‘परिवार के कहने पर उतारी थी डेड बॉडी’, सुशांत के परिजन ने बताया झूठ

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply