सोनाक्षी सिन्हा ने उठाई Cyber Bullying के खिलाफ ये मुहीम, कहा ‘अब बस!’

ऑनलाइन ट्रोलिंग और साइबरबुलिंग आम हो गया है, जिसमें गुमनाम खाते सोशल मीडिया पर किसी भी अकाउंट यूजर को निशाना बनाते हैं और अभद्र टिप्पणियां करते हैं। यह बॉलीवुड सेलेब्स के साथ बेहद आम है जो अक्सर ऑनलाइन ट्रोल्स का निशाना बन जाते हैं। अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) को भी अब सबसे लंबे समय तक ट्रोल और बदमाशी का सामना करना पड़ा है।

  |     |     |     |   Updated 
सोनाक्षी सिन्हा ने उठाई Cyber Bullying के खिलाफ ये मुहीम, कहा ‘अब बस!’

ऑनलाइन ट्रोलिंग और साइबरबुलिंग आम हो गया है, जिसमें गुमनाम खाते सोशल मीडिया पर किसी भी अकाउंट यूजर को निशाना बनाते हैं और अभद्र टिप्पणियां करते हैं। यह बॉलीवुड सेलेब्स के साथ बेहद आम है जो अक्सर ऑनलाइन ट्रोल्स का निशाना बन जाते हैं। अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) को भी अब सबसे लंबे समय तक ट्रोल और बदमाशी का सामना करना पड़ा है। इसलिए ऑनलाइन बदमाशी पर विराम लगाने के लिए, सोनाक्षी ने अब मिशन जोश और कुछ अन्य साइबर विशेषज्ञों के साथ मिलकर एक अभियान शुरू किया है, ‘फुल स्टॉप टू साइबर बुलिंग।’

सोशल मीडिया पर ले जाते हुए, सोनाक्षी ने एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने साइबर बुलिंग और उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने बताया कि वह पुलिस मिशन जोश ’नामक एक पहल के लिए महाराष्ट्र पुलिस के साथ मिल रही है, जिसमें वे ऑनलाइन बदमाशी, मानसिक स्वास्थ्य, उत्पीड़न और बहुत कुछ के बारे में जागरूकता बढ़ाएंगी। अभियान का लक्ष्य विषय और विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में अधिक जागरूकता लाना है ताकि ट्रोलर्स, उत्पीड़कों, सराफाओं को परिणामों के साथ-साथ उन कानूनी कार्रवाइयों के बारे में पता चले जो किसी भी तरह के साइबर उत्पीड़न के लिए उन पर की जा सकती हैं। पर्दे के पीछे, पहली बातचीत 26 जुलाई को प्रसारित होगी।

सोनाक्षी ने वीडियो शेयर किया और इसे कैप्शन दिया, “अब बस ! यह हमारी ऑनलाइन दुनिया- साइबर बदमाशी और उत्पीड़न की महामारी को रोकने का समय है। फुल स्टॉप टू साइबर बुलिंग, मिशन जोश का एक अभियान है, जहाँ मैंने विशेष आईजीपी श्री प्रताप दिघवकर के साथ मिलकर जागरूकता पैदा करने और ऑनलाइन उत्पीड़न, ट्रोल, ट्रोलिंग का सामना करने वाले पीड़ितों के मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव के बारे में लोगों को शिक्षित करने के उद्देश्य से किया है। अब कोई और अधिक ऑनलाइन उत्पीड़न नहीं होगी !

उन्होंने आगे कहा, “प्यार और सकारात्मकता फैलाने के इरादे से सोशल मीडिया बनाया गया था। दुर्भाग्य से, यह साइबर हमला और मानसिक उत्पीड़न के बड़े पैमाने पर उदय के साथ एक विषाक्त स्थान बन गया है। मैं खुद ट्रोल और गालियों का शिकार हुई हूं। मिशन जोश के साथ, हमारा अभियान साइबरबुलिंग, ऑनलाइन ट्रोलिंग, साइबर कानूनों और मानसिक उत्पीड़न के बारे में जागरूकता लाना है। महाराष्ट्र पुलिस के विशेष आईजीपी डॉ. प्रताप दिघवकर और मैं विशेषज्ञों से बात कर रहे हैं और उन मुद्दों के बारे में जानकारी देंगे जो हम में से बहुत से साइबर वायरस के संदेश का सामना कर रहे हैं और फैला रहे हैं। ”

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Sharma

शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply