इस स्कैंडल में फंसी थीं श्वेता बसु प्रसाद, 2 महीने रेस्क्यू होम में गुजारने के बाद एक्ट्रेस ने बताया था सच

साल 2014 में तमिल, तेलुगू, बांग्ला और कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकीं अभिनेत्री श्वेता बसु प्रसाद (Shweta Basu Prasad) का 2014 में सेक्स स्कैंडल में नाम आया था। दो महीने रेस्क्यू होम में गुजारने के बाद अभिनेत्री ने बताई थी सच्चाई।

Author   |     |     |     |   Updated 
इस स्कैंडल में फंसी थीं श्वेता बसु प्रसाद, 2 महीने रेस्क्यू होम में गुजारने के बाद एक्ट्रेस ने बताया था सच
श्वेता बसु प्रसाद इसी साल रिलीज हुई फिल्म द ताशकंद फाइल्स में नजर आई थीं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

साल 2002 में एक फिल्म रिलीज हुई थी, जिसका नाम मकड़ी (Makdee Movie) था। इस फिल्म में डबल रोल करने वाली एक 11 साल की चाइल्ड आर्टिस्ट को अपने अभिनय के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। यह बतौर बाल कलाकार उस लड़की की डेब्यू फिल्म थी। अपनी डेब्यू फिल्म से हर किसी का दिल जीतने वाली उस नन्हीं अदाकारा का नाम था श्वेता बसु प्रसाद (Shweta Basu Prasad).

श्वेता बसु प्रसाद का जन्म 11 जनवरी, 1991 को जमशेदपुर में हुआ था। जन्म के कुछ साल बाद उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया। श्वेता ने मुंबई से ही पढ़ाई पूरी की है। एक्टिंग में दिलचस्पी और बेहद कम उम्र में अपनी डेब्यू फिल्म मकड़ी से नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली श्वेता का फिल्मी सफर शुरू हो गया था। श्वेता ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया। हिंदी सिनेमा के अलावा श्वेता ने तमिल, तेलुगू और बांग्ला फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी।

साल 2014 को कभी नहीं भूल पाएंगी श्वेता बसु प्रसाद

वक्त बीतता गया और श्वेता अपने करियर में आगे बढ़ती गईं, लेकिन साल 2014 उनके जीवन में वह बदनुमा दाग लेकर आया जिसके स्याह निशान वह आज भी साफ करती नजर आती हैं। उस साल हैदराबाद के पॉश इलाके बंजारा हिल्स में जिस्मफरोशी के एक गिरोह को पकड़ा गया था। सेक्स स्कैंडल में श्वेता का नाम आने से सनसनी मच गई। श्वेता और तेलुगू फिल्मों के एक असिस्टेंट डायरेक्टर को इस केस में गिरफ्तार किया गया था।

जिस्मफरोशी में नाम आने के बाद भेजा गया रेस्क्यू होम

जिस्मफरोशी में नाम आने के बाद श्वेता को दो महीने के लिए रेस्क्यू होम भेज दिया गया। वहां दो महीने तक एक्ट्रेस अखबारों और टीवी से दूर रहीं। उन्हें नहीं पता था कि बाहर उनके कबूलनामे के तौर पर क्या कुछ चल रहा है। दरअसल बाहर आने के बाद श्वेता ने बताया कि एक पत्रकार ने उनके बयान के तौर पर गलत तथ्यों को मीडिया में चलाया। उन्होंने कभी नहीं कहा कि वह परिवार के खर्च के लिए सेक्स रैकेट में शामिल थीं।

2 महीने बाद श्वेता बसु प्रसाद ने दुनिया को बताया सच

श्वेता बसु प्रसाद ने बाहर आने के बाद कहा था, ‘मैं वहां जिस्मफरोशी के लिए नहीं गई थी। मुझे अवॉर्ड शो के लिए बुलाया गया था। अब आप इसे किस्मत कहें या कुछ और, उस दिन सुबह मेरी फ्लाइट छूट गई थी। मेरे फ्लाइट टिकट और रहने का इंतजाम अवॉर्ड शो ऑर्गेनाइजर्स ने किया था। वहां पुलिस का छापा जरूर पड़ा था, लेकिन जो बातें सामने आईं, वो सच नहीं थीं। मैं तो इस मामले में पीड़ित हूं।’

हैदराबाद सेशन कोर्ट ने श्वेता बसु प्रसाद को दी क्लीन चिट

गौरतलब है कि इस मामले में अदालत में केस चला और हैदराबाद सेशन कोर्ट ने श्वेता बसु प्रसाद को क्लीन चिट दी थी। आरोपों से मुक्त होने के बाद श्वेता आज खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। श्वेता ने बीते साल 13 दिसंबर को अपने फिल्ममेकर बॉयफ्रेंड रोहित मित्तल के साथ सात फेरे लिए। श्वेता और रोहित चार साल से रिलेशनशिप में थे।

द ताशकंद फाइल्स फिल्म में निभाया जर्नलिस्ट का रोल

श्वेता बसु प्रसाद मकड़ी फिल्म के अलावा ‘इकबाल’, ‘डरना जरूरी है’, ‘वाह लाइफ हो ऐसी’, ‘राइड’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ और ‘द ताशकंद फाइल्स’ में अहम किरदारों में नजर आ चुकी हैं। अपनी आखिरी फिल्म द ताशकंद फाइल्स में वह एक जर्नलिस्ट के रोल में नजर आई थीं, जो देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत का सच जानने के लिए निकलती है।

सेक्स स्कैंडल में फंसे बाबा नित्यानंद गाय को सिखा सकते हैं संस्कृत

#MeToo मूवमेंट पर श्वेता बसु प्रसाद ने जो बात कही है, वो हर किसी के बस की बात नहीं है, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply