Shuru Karein Kya Song: आर्टिकल 15 का पहला सॉन्ग रिलीज, आयुष्मान खुराना ने कहा- देश को अब ऐसे गाने की जरुरत

फिल्म आर्टिकल 15 (Article 15) का पहला सॉन्ग शुरू करें क्या आज रिलीज हो गया है। यह एक एंग्री रैप है, जिसमें आर्टिस्ट अपना अग्रेसन दिखा रहे हैं और कह रहे हैं, 'बातें बहुत हुई, काम शुरू करें क्या? कल क्या करेगा आज शुरू करे क्या?'

Author   |     |     |     |   Updated 
Shuru Karein Kya Song: आर्टिकल 15 का पहला सॉन्ग रिलीज, आयुष्मान खुराना ने कहा- देश को अब ऐसे गाने की जरुरत
फिल्म आर्टिकल 15 का पहला सॉन्ग रिलीज। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म आर्टिकल 15 का ट्रेलर (Article 15 Trailer) कुछ दिन पहले ही रिलीज हुआ। ऑडियंस और फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने भी आयुष्मान खुराना और फिल्म के ट्रेलर को अच्छा रिस्पांस दिया है। फिल्म बदायूं गैंगरेप केस पर आधारित है और भारतीय समाज में जाति, नस्ल और धर्म के आधार पर व्याप्त भेदभाव पर को दिखाती है। आयुष्मान खुराना ने 8 जून फिल्म के पहले सॉन्ग ‘शुरू करें क्या'(Shuru Karein Kya) टीजर जारी किया था। आज ये रैप सॉन्ग रिलीज हो गया है।

फिल्म  आर्टिकल 15 का ये पहला सॉन्ग (Artcile 15 Rap Song) एक एंग्री रैप है, जिसमें आर्टिस्ट अपना अग्रेसन दिखा रहे हैं और कह रहे हैं, ‘बातें बहुत हुई, काम शुरू करें क्या? कल क्या करेगा आज शुरू करे क्या?’ रैप में देश के नागरिकों अपने आस-पास होने वाली गलत चीजों को रोकने और उनका विरोध करने के लिए मोटिवेट किया जा रहा है और समाज में जाति, धर्म और लिंग के आधार पर फैली असमानता को दूर करने की बात की जा रही है।

यहां देखिए आयुष्मान खुराना का इंस्टाग्राम पोस्ट-

रैप को दी चार रैपर ने आवाज

इस रैप के म्यूजिक को डेविन डीएलपी पार्कर और गिंगर शंकर ने कम्पोज किया है, जिसमें काम भारी, स्लो चीता, स्पिट फायर और डीएमसी ने गाया है। इस दमदार रैप में धांसू लिरिक्स का इस्तेमाल किया गया है जोकि निश्चित रूप से ऑडियंस और सुनने वालों को फील करा देगी ये बदलाव का दौर है। आयुष्मान खुराना ने इस वीडियो सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, ‘यह एक सॉन्ग है जिसे हमारी सोसायटी को इस वक्त जरुरत है।’

आयुष्मान खुराना ने बताया ‘आर्टिकल 15’ के लिए किस तरह की है तैयारी, इस सिंगर की बायोपिक में करना चाहते हैं काम

यहां देखिए आर्टिकल 15 का पहला सॉन्ग शुरू करें क्या…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply