Shammi Kapoor Birth Anniversary: जानिए किस एक्ट्रेस के कहने पर शम्मी कपूर ने बढ़ाया था वजन, ऐसे मिली थी सफलता

आज यानी 21 अक्टूबर के दिन टैलेंटेड एक्टर शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) का जन्म हुआ था। इस खास मौके पर जानिए आखिर किस एक्ट्रेस के कहने पर उन्होंने बढ़ाया था अपना वजन।

Author   |     |     |     |   Published 
Shammi Kapoor Birth Anniversary: जानिए किस एक्ट्रेस के कहने पर शम्मी कपूर ने बढ़ाया था वजन, ऐसे मिली थी सफलता
शम्मी कपूर का जन्मदिन (फोटो साभार- गूगल)

शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) अपने टाइम के एक जाने माने और बेहतरीन कलाकार थे। उनकी आदाएं लोगों को मदहोश कर देती थी। साल 1953 से बॉलीवुड में फिल्म जीवन ज्योति से डेब्यू किया और तुमसा नहीं देखा, जंगली, प्रोफेसर, चाइना टाउन और सच्चाई सहित कई सुपरहिट फिल्में दीं। शम्मी कपूर ने फिल्मों में हीरो के किरदार की परिभाषा को ही बदल दिया था। आज यानी 21 अक्टूबर को उनका जन्मदिन (Birth Anniversary) है आइए इस खास मौके पर जानते है कि किस एक्ट्रेस के कहने पर उन्होंने बढ़ाया था अपना वजन।

क्या आपको पता है कि 21 अक्टूबर को पैदा हुए शम्मी कपूर काफी दुबेल पतले हुआ करते थे। जानिए उनके जन्मदिन पर उस खास वजह के बारे में जिसके चलते उन्होंने वजन बढ़ाया। बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि मैं पृथ्वीराज कपूर का बेटा, राज कपूर का भाई और गीता बाली का पति हूं, ये बात लोगों के लिए बहुत मायने रखती थी, लेकिन मेरी खुद की छवि को बनाने में मददगार नहीं थी।

करियर के शुरुआत दिनों शम्मी कपूर का वजन काफी कम था। इस दुबेल-पतले एक्टर को देखने के बाद मधुबाला ने कहा,’ आपके साथ काम करके नहीं लगता कि मैं आपकी हीरोईन हूं। मुझे लगता है आपको अपना वजन बढ़ा लेना चाहिए। शम्मी कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि मधुबाला की कही बात मेरे लिए बहुत मायने रखती थी। इसलिए मैंने बीयर पीना शुरु किया। वजन जल्दी बढ़ाने का यही मुझे सही तरीका सूझा था।

शम्मी कपूर ने अपने करियर की शुरुआत अपने पापा के पृथ्वी थियेटर में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर शुरू की, जिसके लिए उन्हें 50 रुपए महीना सैलरी दी जाती थी। शम्मी कपूर की पहली पत्नी गीता बाली से मुलाकात साल 1955 में आई फिल्म रंगीन रातें के सेट पर हुई। इसके चार महीने बाद ही दोनों ने शादी कर ली।

Shammi Kapoor Death Anniversary: ऋषि कपूर ने शम्मी कपूर को किया याद, जानिए उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुने बातें

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply