Section 375 Trailer: सेक्शन 375 का ट्रेलर लॉन्च, दिखी फिल्म दामिनी और निर्भया केस की झलक

अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा स्टारर फिल्म सेक्शन 375 (Section 375 Trailer Launch) का ट्रेलर आज लॉन्च हो गया है। फिल्म के टाइटल से ही इसकी कहानी का आधार पता चलता है। इसकी शुरुआत के एक रेप विक्टिम से साथ पुलिस की पूछताछ से शुरू होती है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Section 375 Trailer: सेक्शन 375 का ट्रेलर लॉन्च, दिखी फिल्म दामिनी और निर्भया केस की झलक
फिल्म सेक्शन 375 के एक सीन में अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा स्टारर फिल्म सेक्शन 375 का ट्रेलर (Section 375 Trailer Launch) आज लॉन्च हो गया है। फिल्म के टाइटल से ही इसकी कहानी का आधार पता चलता है। फिल्म का ट्रेलर 2 मिनट 46 सेकंड का है। इसकी शुरुआत के एक रेप विक्टिम से साथ पुलिस की पूछताछ से शुरू होती है। इस पूछताछ के तरीके को देखकर आप हैरान हो सकते हैं कि पुलिस विक्टिम से किस तरह के सवाल करती है और विक्टिम से किस अभद्र तरीके से पेश आती है।

सेक्शन 375 के ट्रेलर (Section 375 Traier)  में ऋचा चड्ढा को विक्टिम के वकील के किरदार में जबकि अक्षय खन्ना आरोपी के वकील का किरदार निभा रहे हैं। आरोपी फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना एक डायरेक्टर होता है, जबकि विक्टिम पिछड़े समाज की एक अस्सिटेंट कॉस्ट्यूम डिजाइनर होती है। मामला कोर्ट में जाता है और शुरु होती है ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना के बीच बहस।

दिखाई गई देश की न्याय व्यवस्था

फिल्म में रेप के आरोपी को सजा देने के लिए विरोध प्रदर्शन भी होते हैं। अक्षय कुमार के ऊपर स्याही भी फेंकी जाती हैं। ट्रेलर में पता चलता है कि ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) अक्षय खन्ना के चैंबर में काम कर चुकी होती हैं। लेकिन उनकी सोच की वजह से वह चैंबर छोड़ देती हैं। इसमें देश की न्याय व्यवस्था को दिखाया गया है। एक मौका ऐसा भी आता है जब अक्षय खन्ना (Akshay Khanna) की वाइफ भी उन्हें आरोपी के डिफेंस में लड़ने से मना करती हैं। आखिरी में अक्षय खन्ना महिलाओं के लिए बने कानून के गलत इस्तेमाल पर भी सवाल उठाते हुए दिखते हैं।

ट्रेलर को देखकर याद आएगी फिल्म दामिनी और निर्भया गैंगरेप केस

फिल्म का ट्रेलर देखकर आपको फिल्म दामिनी की याद आ सकती हैं। इस फिल्म में जिस तरह से अमरीश पुरी और सनी देओल की बीच बहस होती हैं, उसी तरह इस फिल्म में ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना के बीच बहस होती है। इतना ही नहीं, साल 2012 में हुए दिल्ली के निर्भया गैंगरेप केस (Nirbhaya Gang Rape Case) की भी याद आएगी। फिल्म में दिखाया गया है कैसे लोग रेप पीड़िता के लिए विरोध प्रदर्शन करते हैं और उन पर पुलिस वाटर कैनन का भी यूज करती है। कुल मिलाकर फिल्म का ट्रेलर शानदार है। फिल्म 13 सितंबर को रिलीज होगी।

मिर्जापुर 2 को लेकर एक्साइटेड हैं ऋचा चड्ढा, गुड्डू पंडित के किरदार को लेकर कही ये बात

यहां देखिए फिल्म सेक्शन 375 का ट्रेलर-

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply