बॉक्स ऑफिस पर संजू की ताबड़तोड़ कमाई, 300 करोड़ के करीब

संजय दत्त की लाइफ का कमाल अबतक संजू ने की इतनी कमाई

Author   |     |     |     |   Published 
बॉक्स ऑफिस पर संजू की ताबड़तोड़ कमाई, 300 करोड़ के करीब
संजय दत्त की लाइफ का कमाल अबतक संजू ने की इतनी कमाई

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में संजय दत्त की ज़िन्दगी पर बनी फिल्म संजू ने इस शनिवार को बॉक्स ऑफ़िस पर करीब 21 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया| फिल्म को रिलीज़ हुए अब दो हफ्ते हो गए हैं पर अबतक इसकी कमाई शुरू है| शुक्रवार को इस फिल्म ने 13 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया। कुल मिलाकर संजू ने अब तक करीब 237 करोड़ रूपये की कमाई की है|

बता दें संजू कमाई के मामले में अब टॉप 10 हाईएस्ट ग्रॉसर्स में भी शामिल हो चुकी है| साऊथ इंडियन फिल्म की बाहुबली 2 के 510 करोड़ 99 लाख रूपये के कलेक्शन को छोड़ दिया जाय तो इस लिस्ट में बॉलीवुड फिल्म दंगल ने 387 करोड़ 38 लाख रूपये की कमाई कर इस लिस्ट में पहले नंबर पर है। वहीँ पीके 340 करोड़ 80 लाख के साथ दूसरे और टाइगर ज़िंदा है ने 339 करोड़ 25 लाख के साथ तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई है। फिलहाल संजू इस लिस्ट में नौवें स्थान पर है।

आमिर खान से लेकर शबाना आजमी जैसे एक्टर्स संजू में रणबीर और बाकी को-स्टार्स की अदायगी की तारीफें करते नहीं थक रहे। ‘संजू’ फिल्म में रणबीर कपूर ने बॉलीवुड के बैड ब्वॉय कहे जाने वाले एक्टर संजय दत्त का किरदार निभाया है। इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है जो उनका सुपरहिट फॉर्मूला साबित हो गया। फिल्म समीक्षकों ने ‘संजू’ फिल्म को लोगों को सीट से बांधे रखने वाली इमोशनल और पॉवरफुल फिल्म करार दिया है।

मालूम हो कि, ‘मुन्नाभाई’ सीरीज के जरिये संजय दत्त के करियर की बेहतरीन फिल्में देने वाले राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ में उनकी जिंदगी को ही परदे पर उतार दिया है। राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर को परदे पर संजय दत्त बनाया है, और उन्होंने संजू के किरदार को बखूबी निभाया भी है। बता दे कि, राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ में संजय दत्त की ड्रग्स से जंग और मुंबई बम विस्फोट तथा आर्म्स एक्ट में नाम आने की वजह से जो-जो झेला उसको बखूबी दिखाने की कोशिश की है। ‘संजू’ पूरी तरह से संजय दत्त के जिंदगी में लिए गए कई गलत फैसले और उनकी वजह से पैदा हुए संघर्ष पर फोकस है।

Story Author: श्रेया दुबे

श्रेया दुबे
खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।

shreya.dubey@hindirush.com     +91 9552363723
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

Leave a Reply