कवि साहिर लुधियानवी पर बनने वाली फिल्म में ऐश्वर्या राय को रिप्लेस करेंगी ये एक्ट्रेस, अभिषेक संग आएंगी नजर

संजय लीला की फिल्म में अभिषेक बच्चन मशहूर कवि साहिर लुधियानवी के किरदार में नजर आएंगे । कुछ वक्त पहले अमृता प्रीतम के रोल के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम सामने आया था, लेकिन अब उनकी जगह तापसी पन्नू इस किरदार में नजर आएंगी।

Author   |     |     |     |   Updated 
कवि साहिर लुधियानवी पर बनने वाली फिल्म में ऐश्वर्या राय को रिप्लेस करेंगी ये एक्ट्रेस, अभिषेक संग आएंगी नजर
अभिषेक बच्चन (फोटो: इंस्टाग्राम)

संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के बेमिसाल डायरेक्टर में से एक हैं। उन्होंने ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘ब्लैक’, ‘राम लीला, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी कई शानदार फिल्में दी हैं। जैसा कि आजकल बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों की बहार है ऐसे में अब ये डायरेक्टर भी जल्द ही मशहूर कवि साहिर लुधियानवी की जिंदगी पर बनी फिल्म लेकर दर्शकों के सामने आने वाले हैं।

संजय लीला भंसाली की इस फिल्म के स्टारकास्ट को लेकर काफी लंबे वक्त से चर्चा चल रही थी। पहले जहां इसके लिए शाहरुख खान और इरफान खान जैसे कलाकारों का नाम सुनने को आया था वहीं, इसकी लीड एक्ट्रेस को लेकर भी दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और सबसे ज्यादा जिस एक्ट्रेस का नाम सामने आया था वो थीं ऐश्वर्या राय बच्चन, लेकिन खबरों की मानें तो अब फिल्म के कलाकारों का नाम फाइनल हो चुका है। आप भी जानिए इस फिल्म की पूरी डिटेल्स।

जानिए इस फिल्म की पूरी डिटेल्स
कुछ वक्त पहले संजय लीला भंसाली ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो कवि साहिर पर फिल्म बनाना चाहते हैं। वो एक मशहूर, प्रेरणादायक और प्रतिभाशाली कवि थे। उनकी लाइफ और खूबसूरत लव स्टोरी लोगों के सामने आनी चाहिए। उन पर फिल्म बनाना आसान काम नहीं है इस फिल्म के डायरेक्टर जसमीत पर भी इसे लेकर बड़ी जिम्मेदारी है। इसलिए जल्दबाजी करना सही नहीं होगा। इस फिल्म के लीड कलाकार को लेकर कई नाम सामने आए थे, लेकिन अब इनकी इस फिल्म के मुख्य कलाकार का नाम तय हो गया है। जानकारी के मुताबिक जहां कवि साहिर लुधियानवी का रोल अभिषेक बच्चन तो अमृता प्रीतम का किरदार तापसी पन्नू निभाएंगी। आपको बता दें कि ये दोनों इससे पहले अनुराग कश्यप की फिल्म ‘मनमर्जियां’ में साथ काम कर चुके हैं।

जानिए कौन थे कवि साहिर लुधियानवी
साहिर लुधियानवी उर्दू और हिंदी के मशहूर कवि थे। उनका जन्म 8 मार्च 1921 को लुधियाना में जन्म हुआ था। उनका असली नाम अब्दुल हयी साहिर है। 25 अक्टूबर 1980 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनके पिता बहुत धनी थे, पर माता-पिता के अलग होने के कारण उन्हें अपना गुजरा गरीबी में करना पड़ा था। 1939 में साहिर लुधियानवी गव्हर्नमेंट कालेज के विद्यार्थी थे और अमृता प्रीतम के प्यार में पड़ गए जो कि कभी सफल नहीं हो पाया था। कॉलेज़ के शुरआती दिनों में साहिर अपने शेरों और गजलों के लिए मशहूर थे। अमृता प्रीतम उनके प्रशंसको में से एक थी। साहिर ने कई फिल्मों के गाने भी लिखे थे। फिल्म ‘ताज महल’ और ‘कभी कभी’ के लिए बेस्ट गीतकार का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। इतना ही नहीं, 1971 में उन्हें पद्म श्री अवॉर्ड से भी नवाजे गए थे।

वीडियो में देखिए बच्चन फैमिली के गहरे राज…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply