संजय दत्त ने बयां किया दर्द, बोले- बुरे दौर में बेटी त्रिशाला दत्त मुझे डैडी नहीं अंकल कहकर बुलाती थी

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने अपने बुरे दौर को याद करते हुए अपनी पहली पत्नी ऋचा शर्मा और बड़ी बेटी त्रिशला को लेकर खुलासा किया वो उन्हें पापा या डैड नहीं बल्कि अंकल कहकर बुलाती थी।

Author   |     |     |     |   Published 
संजय दत्त ने बयां किया दर्द, बोले- बुरे दौर में बेटी त्रिशाला दत्त मुझे डैडी नहीं अंकल कहकर बुलाती थी
संजय दत्त पहली पत्नी ऋचा शर्मा और बेटी त्रिशला दत्त के साथ (फोटो इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त हमेशा से ही विवादों के चहेते रहें हैं। अपनी असल जिंदगी में कई भावनात्मक उतार चढ़ाव देखने के बाद उन्होंने खुद को बेखूबी संभाला और फिलहाल वो अपनी पत्नी मान्यता दत्त और दोनों बच्चें इकरा दत्त और शाहरान दत्त के साथ एक खुशहाल जीवन जी रहें हैं। हालांकि उनकी बड़ी बेटी त्रिशला दत्त (पहली पत्नी ऋचा शर्मा से बेटी ) अपने नाना के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका रहती हैं। त्रिशला, ऋचा शर्मा -संजय दत्त की पहली बड़ी बेटी हैं। संजय की पत्नी ऋचा शर्मा की साल में 1996 में ब्रेन ट्यूमर से जूझने के बाद मृत्यु हो गई थी।

हाल ही में संजय दत्त के पुराने वाक्यों को याद करते हुए, हमारा एक ऐसी खबर से सामना हुआ जब उन्होंने अपनी पहली पत्नी और बेटी त्रिशला को लेकर बात की। साल 1993 के आस पास जब संजय दत्त अपने बुरे दौर से गुजर रहे थे। उसी दौरान संजय ने अपनी पहली पत्नी ऋचा से अलग होने की बात को केवल न स्वीकारा बल्कि उन्होंने उन्हें दोनों के बीच आई इस टकराव का जिम्मेदार भी ठहराया।

संजय दत्त ने ऋचा शर्मा को याद करते हुए मीडिया के सामने इस बात का खुलासा किया था की उनकी और ऋचा शर्मा की आपस में बहुत मेल खाती थी। दोनों साथ में एक खुशहाल वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे थे। लेकिन दोनों के अलग होने के बाद जो उन्हें (संजय दत्त) सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिला वो ये था की, उनकी बड़ी बेटी त्रिशला उन्हें पापा या डैड नहीं बल्कि अंकल कहकर बुलाती थी।

मीडिया इंटरव्यू के अनुसार संजय दत्त ने कहा…

“मैं बहुत गुस्से में था और इस बारे में मैंने ऋचा से सवाल किया। भले ही मैं आसपास नहीं हूं। तो क्या यह ऋचा का कर्तव्य नहीं है कि मैं अपने बच्चे के दिमाग में अपनी स्मृति या छवि को जीवित रख सकूं? मैंने ऋचा से कहा ‘अगर मैं आपकी जगह पर होता तो स्थिति एकदम उलट होती। लेकिन ऋचा ने कभी ऐसा नहीं किया

ऋचा शर्मा के अंतिम दिनों के बारे में बात करते हुए…

“मुझे याद है कि वह अस्पताल में मर रही थी और उसके माता-पिता ने मुझसे सवाल किया, ‘ठीक है अब त्रिशला के बारे में क्या? मैंने कहा ‘उसका क्या?’ उन्होंने कहा कि वे त्रिशला को अपने साथ रखना चाहते हैं। मैंने कहा ‘आप ऐसी बात क्यों कर रहे हैं? ऋचा अभी जीवित है। त्रिशला के अलावा, आपकी पहली प्राथमिकता आपकी बेटी के साथ रहना चाहिए।

बेटी त्रिशला दत्त की कस्टडी के लिए लड़ने से इनकार…

जब संजय दत्त से बेटी त्रिशला को साथ रखने की बात को लेकर पूछा गया कि क्या त्रिशला दत्त की कस्टडी के लिए लड़ाई करेंगे, तो उन्होंने कहा, “कितना लड़ना है? मैं थक गया हूं। मैं अभी अपनी बेटी की कस्टडी नहीं चाहता। लेकिन जो भी हो, मैं चाहता हूं कि पहले मुझे इन सब चीजों से आजादी मिले।

बाप- बेटी के बीच की दूरी…

संजय दत्त ने बेटी त्रिशला दत्त के बीच की दूरी पर कहा “मुझे बहुत कुछ महसूस होता है, लेकिन मुझे लगता है कि जब वह बड़ी हो जाएंगी, तो वह कहीं न कहीं अपनी मां से पूछेंगी की, मेरे पिता कहां हैं?’ उस समय भी, मैं ऋचा के साथ वापस नहीं आऊंगा। “

दादी-बाबा को नहीं जानती त्रिशला…

संजय दत्त ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा “त्रिशला मेरे परिवार को नहीं जानती (ऋचा शर्मा के साथ जारी विवाद) संजय दत्त ने कहा था कि त्रिशला अपने परिवार से किसी को भी नहीं जानती है। मैं (संजय दत्त) उसे भारत लाना चाहता हूं, ताकि वह अपने परिवार के बारे में अधिक से अधिक जान सकें।

वर्तमान में भी पिता का साथ नहीं…

हालांकि त्रिशला अपने पिता संजय दत्त और उनकी तीसरी पत्नी, मान्यता दत्त के साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग हैं। अधिकतर समय त्रिशला संजय दत्त और उनके परिवार के साथ अपने इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर करती रहती हैं। हाल ही में त्रिशला से पूछा गया कि माता-पिता के बिना रहना कैसा लगता है, उन्होंने कहा था…

“यह ठीक है, मुझे लगता है कि मैं उनके साथ रहना कभी नहीं चाहती थी। मुझे बहुत ज्यादा कुछ याद नहीं है इसलिए मैं वास्तव में जवाब नहीं दे सकती कि, उनके बिना रहना कैसा लगता है।

माता-पिता में से किस पर हैं त्रिशला दत्त…

हाल में त्रिशला से जब पूछा गया की माता-पिता से वह किस की तरह हैं, तो त्रिशला ने कहा था…

“मेरा दृष्टिकोण और स्वभाव मेरे पिता की तरह है। दया, सौम्यता और प्यार मुझे मेरी मां से मिला हैं। मेरा काम करने का तरीका और लगन, में दोनों आते हैं। आगे त्रिशला दत्त ने मुस्कुराते हुए कहा की मैं अभी अपने पापा की तरह बदमाश हूं।

यहां देखिए संजय दत्त का लेटेस्ट वीडियो

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9315786821
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply