पिता सुनील दत्त के नक्शे-कदम पर संजय दत्त, यहां से इस पार्टी के लिए लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

संजय दत्त अपने पिता सुनील दत्त और बहन प्रिया दत्त के नक्शे-कदम पर चलने की तैयारी में हैं। आपने उन्हें बेहतरीन एक्टर के तौर पर आपने तो खूब देखा होगा, लेकिन हो सकता है कि जल्द आप संजय को एक राजनेता के रूप में भी देखें। ये राजनीति में एंट्री कर सकते हैं।

Sanjay Dutt
संजय दत्त (फोटो:इंस्टाग्राम)

संजय दत्त की लाइफ काफी विवादों से भरी रही है। लेकिन अगर उन विवादों से नजरें हटाकर देखें तो ये एक बेहतरीन एक्टर हैं। कॉमेडी हो या एक्शन ये हर रोल में जान डाल डालते हैं और उस कैरेक्टर में डूब जाते हैं। लेकिन अब ये अपनी एक्टिंग में करियर आजमाने के बाद अब ये राजनीति के क्षेत्र में एंट्री करेंगे।

जी हां, जानकारी के मुताबिक अपने पापा सुनील दत्त के नक्शे-कदम पर चलते हुए संजय दत्त राजनीतिक में कूदने वाले हैं। वैसे आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब संजू बाबा इस फील्ड में आने की तैयारी में हैं। इससे पहले भी वो 2009 में राजनीति में किस्मत आजमाने की पूरी तैयारी कर चुके थे, लेकिन ये संभव नहीं हो पाया था। असल में 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ने का मन बना लिया था। उन्हें पार्टी का टिकट मिलना लगभग तय था। लेकिन उस दौरान सुप्रीम कोर्ट की उनपर सख्ती के चलते उन्होंने अपना फैसला बदल लिया। लेकिन लगता है इस लोकसभा चुनाव में संजय दत्त का ये सपना पूरा हो जाएगा।

कहां और किस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव
खबरों की मानें तो संजय दत्त सपा-बसपा की तरफ से चुनाव लड़ेंगे। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा–बसपा गठबंधन इस बार गाजियाबाद लोकसभा सीट से संजय दत्त को टिकट दे सकती है। आपको बता दें कि ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि गाजियाबाद से क्रांगेस की तरफ से कुमार विश्वास और वहीं, भाजपा की तरफ से वर्तमान सरकार में मंत्री जनरल वी के सिंह इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। संजय का मुकाबला इन्हीं दोनों से होने के कयास है। हालांकि, संजय दत्त के इस राजनीतिक एंट्री को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

सुनील दत्त भी रह चुके हैं राजनीति में
संजय के पिता सुनील दत्त एक्टर होने के साथ-साथ एक जाने माने समाजसेवी, सांसद और खेलमंत्री रह चुके थे। इतना ही नहीं, संजय की बहन प्रिया दत्त भी मुंबई से लोकसभा सांसद चुनी जा चुकी हैं। हालांकि, ‘संजू’ फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने साफ कहा था कि उन्हें पॉलिटिक्स में कोई रुचि नहीं है और वो इसमें जाने की कोई चाहत नहीं रखते हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो इस बार राजनीति का हिस्सा बनते हैं या नहीं।

फिल्म ‘कलंक’ में आएंगे जल्द नजर
पिछले कुछ सालों में संजय दत्त की कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई। इस साल ये अप्रैल में वरुण धवन और आलिया भट्ट स्टारर ‘कलंक’ फिल्म में नजर आएंगे।

वीडियो में देखिए माधुरी दीक्षित के साथ इतने सालों बाद काम करने पर संजय दत्त का रिएक्शन क्या था…

Leave a Reply