बर्थडे स्पेशल: बचपन में अपनी माँ नरगिस दत्त के कॉपी थे संजय दत्त, पहले कभी नहीं देखी होंगी ऐसी तस्वीरें

नरगिस और सुनील दत्त के लाडले है संजय दत्त, देखिए कुछ अनदेखी तस्वीरें

Author   |     |     |     |   Updated 
बर्थडे स्पेशल: बचपन में अपनी माँ नरगिस दत्त के कॉपी थे संजय दत्त, पहले कभी नहीं देखी होंगी ऐसी तस्वीरें
नरगिस और सुनील दत्त के लाडले है संजय दत्त, देखिए कुछ अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड में संजय दत्त का नाम उन गिने चुने अभिनेताओं में शुमार किया जाता है, जिन्होंने लगभग तीन दशक से अपने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करते आए है। बॉलीवुड में मुन्नाभाई ,खलनायक,वास्तव,साजन,सड़क,रॉकी जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले संजय दत्त 29 जुलाई को अपना 59वां बर्थडे मना रहे हैं। संजय दत्त ने 1981 में फिल्म ‘रॉकी’ से कैरियर की शुरुआत की थी।

लेकिन अपने मा के लाड़ले संजय दत्त उस वक्त बिखर गए थे जब उनकी मां हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह गई थीं। जी हां, इस फिल्म की रिलीज के तीन दिन पहले ही उनकी मां नरगिस दत्त का निधन हो गया था। ये फिल्म काफी हिट रही थी। यह वही वक्त था जब संजय दत्त नशे के चक्रव्यूह में ऐसे फंस गए थे जिससे निकालने में उनके पापा सुनील दत्त को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी। तो चलिए संजय दत्त के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके बचपन की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाते हैं।

यह तो हम सभी को पता है कि, संजय दत्त अपनी माँ नरगिस दत्त और पिता सुनील दत्त के काफी करीब थे। जबकि माँ और बाप के सबसे लाडले बेटे संजय दत्त्त। बचपन में संजय दत्त की माँ उन्हें संजू के नाम से पुकारा करती थी। वहीं, संजय दत्त को टैटू का भी बहुत शौक हैं। उन्होंने अपनी चेस्ट पर मां नरगिस का एक टैटू उर्दू में बनवा रखा है। वहीं पिता के नाम का टैटू देवनागरी में गुदवाया है। इसके अलावा भी संजय दत्त ने अपनी बॉडी पर कई टैटू बनवा रखे हैं।

 

ख़बरों की माने तो, संजय दत्त को अपने पिता से ज्यादा अपनी माँ से लगाव था। लेकिन नरगिस के निधन के बाद संजय दत्त को सही राह पर लाने वाले सुनील दत्त ही थे। सुनील दत्त ने न केवल संजय दत्त को ड्रग्स की लत से छुटकारा दिलाने में मदद की बल्कि ‘रॉकी’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री भी दिलाई थी।

 

संजय दत्त सिर्फ एक्टिंग के मामले में ही आगे नहीं हैं बल्कि वो शानदार तबला और गिटार भी बजा लेते हैं। इतना ही नहीं, संजय यूएस में किसी प्रतियोगिता के दौरान गिटार कॉम्पिटीशन में गोल्ड मेडल भी जीत चुके हैं। हालांकि, पर्दे पर संजय ने कभी अपना ये हूनर दिखाया नहीं है।


नशे की आदत के चलते ये दोनों बड़े प्रोजेक्ट उनके हाथ से निकल गए। संजय दत्त फिलहाल अपनी नॉर्मल लाइफ जी रहे हैं। संजय दत्त ने अपने करियर में अब तक 123 फिल्में की हैं, जिसमें से 5 फिल्में सुपरहिट, 26 फ्लॉप और 2 ब्लॉकबस्टर साबित हुई | संजय की बायोपिक पर बनी फिल्म ’संजू’ भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं |

इसमें संजय दत्त की भूमिका एक्टर रणबीर कपूर ने निभाई। फिल्म लम्हें और हीरो में मुख्य किरदार का रोल संजय दत्त को ऑफर हुआ था। लेकिन उनकी ड्रग्स हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म साहेब, बीबी और गैंग्सटर रिलीज हुई है।

वीडियो में देखिए फैंस के बीच कैसे फंसे संजय दत्त…

Story Author: मनीषा वतारे

मनीषा वतारे
Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply