Sanjay Dutt Birthday: संजय दत्त ने की हैं 3 शादियां, इस पत्नी ने दिया मुश्किल वक्त में साथ, जानिए अनसुनी बातें

बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त (Sanjay Dutt Birthday) का आज 60वां जन्मदिन है। संजय दत्त ने अपने परिवार सहित जन्मदिन से एक दिन पहले बर्थडे सेलिब्रेट किया। आपको बता दें कि संजय दत्त ने 3 शादिया की। मान्यता दत्त उनकी तीसरी पत्नी हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
Sanjay Dutt Birthday: संजय दत्त ने की हैं 3 शादियां, इस पत्नी ने दिया मुश्किल वक्त में साथ, जानिए अनसुनी बातें
संजय दत्त का आज 60वां जन्मदिन है। (फोटोः इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त का आज 60वां जन्मदिन (Sanjay Dutt Birthday) है। संजय दत्त ने अपने परिवार सहित जन्मदिन से एक दिन पहले बर्थडे सेलिब्रेट किया। संजय दत्त ने अपना जन्मदिन मुंबई स्थित याउच्चा रेस्त्रां में सेलिब्रेट किया। इस दौरान संजय दत्त ने काले रंग का पठानी कुर्ता-पजामा पहना हुआ था। वहीं, मान्यता दत्त और दोनों बच्चे भी इनके साथ मैचिंग कपड़े पहने नजर आए। संजय दत्त की बर्थडे पार्टी में उनकी बहन प्रिया दत्त का परिवार भी शामिल हुआ। संजय दत्त के जन्मदिन पर हम आपको बता रहे हैं उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें-

संजय दत्त को बॉलीवुड का बाबा (Bollywood Ka Baba) भी कहा जाता है। संजय दत्त ने साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म रॉकी से डेब्यू किया। रॉकी फिल्म से लेकर अब तक संजू बाबा ने 187 फिल्मों में काम किया और हाल में उन्होंने अपनी पहली मराठी फिल्म बाबा को प्रोड्यूस भी किया है। ये फिल्म 2 अगस्त को रिलीज होगी। उन्होंने अपने करियर में सभी तरह के किरदार निभाए। लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी खलनायक और गैंगस्टर टाइप फिल्मों से मिली।

मुंबई धमाके मामले में काटी 5 साल की सजा

संजय दत्त भारतीय सिनेमा के दो बड़े कलाकार सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) के बेटे हैं, लेकिन उनकी लाइफ वैसे नहीं रहीं, जैसा अमूमन स्टारकिड्स की होती हैं। फिल्म संजू में उनकी लाइफ को दिखाया गया। संजय दत्त को नशे की लत थी और उनका कनेक्शन साल 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट से जुड़ा। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें लंबी सुनवाई के बाद 5 साल की सजा सुनाई। संजय दत्त ने पुणे की यरवदा जेल में सजा काटी।

संजय दत्त ने की 3 शादियां

आपको बता दें कि संजय दत्त ने 3 शादियां की। मान्यता दत्त उनकी तीसरी पत्नी हैं। पहली शादी उन्होंने 1987 में एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से की। दोनों की एक बेटी हुई। साल 1996 में ऋचा शर्मा की ब्रेन ट्यूमर की वजह से मौत हो गई। इसके बाद उन्होनें 1998 में एयर होस्टेस और मॉडल रिया पिल्लई से शादी की। इस दौरान संजय दत्त पर मुंबई बम धमाकों (Bombay Bomb Blast) में मामले में मुकदमा चल रहा था, रिया पिल्लई हर कदम पर उनके साथ खड़ी रहीं। लेकिन संजय दत्त फिल्मों की शूटिंग भी व्यस्त है, जिसकी वजह से वह रिया पिल्लई को ज्याद वक्त नहीं दे पाए और दोनों में अनबन शुरू हो गई और साल 2008 में दोनों ने तालाक ले लिया। साल 2008 में ही संजय दत्त ने मान्यता से शादी और दोनों के जुड़वा बच्चे हैं। हालांकि संजय दत्त की बहन मान्यता के साथ शादी करने के खिलाफ थीं।

संजय दत्त ने बेटी त्रिशाला को लेकर बयां किया अपना दर्द

माधुरी दीक्षित के नाम पर शरमा गए संजय दत्त, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply