एक्टिंग के अलावा इस काम में भी माहिर है बॉलीवुड के ये सितारें, जानिए और क्या कर सकते हैं आपके फेवरेट स्टार

क्या आप जानते हैं तारा सुतारिया एक्टिंग के अलावा बहुत अच्छा गाती भी हैं। यहां हम आपको बॉलीवुड के ऐसे 5 एक्टर के बारे में बताएंगे जो एक्टिंग अलावा दूसरे काम में भी महारथी हैं-

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्टिंग के अलावा इस काम में भी माहिर है बॉलीवुड के ये सितारें, जानिए और क्या कर सकते हैं आपके फेवरेट स्टार

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें हैं जिनकी एक्टिंग के हम सभी दिवाने हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, इन कालाकारों में एक्टिंग के अलावा कई कामों में महारथ हासिल है। ये प्रतिभाशाली कलाकार एक्टिंग के साथ-साथ अलग ऐसा काम करने भी माहिर है कि आप जानकर हैरान हो जाएंगे। इसी तरह की एक एक्ट्रेस हैं तारा सुतारिया, जिन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर 2’ से डेब्यू कर रही हैं। क्या आप जानते हैं तारा सुतारिया एक्टिंग के अलावा बहुत अच्छा गाती भी हैं। यहां हम आपको बॉलीवुड के ऐसे 5 एक्टर के बारे में बताएंगे जो एक्टिंग अलावा दूसरे काम में भी महारथी हैं-

सलमान खान

Salman-Khan
बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की लगभग सभी फिल्में सुपरहिट होती हैं, उनकी एक्टिंग को भी सराहा है। सलमान खान एक्टिंग के अलावा एक पैंटर यानि चित्रकार भी हैं। उनके बांद्रा स्थित घर में उनके हाथ से बनाई गई मोनोक्रोम स्याही, ऐक्रेलिक और चारकोल पेंटिंग दीवारों पर टंगी हुई है। सलमान खान के पिता सलीम खान ने कहा कि जब भी उनका (सलमान खान) का मन होता है, तो वह पैटिंग करते हैं, चाहे वो अपने घर पर हो या उके पनवेल वाले फार्महाउस पर। वह कहते हैं कि अगर वह एक्टर बनते तो एक चित्रकार होते।

आमिर खान

Aamir Khan
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेमस आमिर खान ने जो जीता वही सिकंदर, गुलाम, दंगल, पीके, गजनी, दिल, 3 इडियट्स जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। बहुत से लोगों को पता नहीं होगा कि आमिर खान शतरंज के भी खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं वह विश्व के नंबर एक शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद के साथ भी शतरंज खेल चुके हैं। विश्वनाथन आनंद ने उनके साथ शतरंज खेलने के बाद कहा था कि उन्होंने (आमिर खान) बहुत ही अच्छा खेलो और खेल अंतिम समय तक टक्कर का मुकाबला चला।

अक्षय कुमार

Akshay Kumar
बॉलीवुड के खिलाड़ी जितने फिट हैं, पूरे बॉलीवुड में उनके जितना फिट एक्टर नहीं है। वह मार्शल आर्ट्स भी जानते हैं। अक्षय कुमार एक बेहतरीन रसोइयां यानि कुक भी हैं। अक्षय कुमार ने इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अक्षय कुमार का कहना है कि भोजन, म्यूजिक की तरह सभी बाधाओं को तोड़ता है और हर किसी को भोजन पसंद है। अक्षय कुमार ने कहा कि वे बेंगकोक में एक शेफ थे और अब जब भी उन्हें मौका मिलता है तो वह घर पर खाना बनाना पसंद करते हैं।

रणदीप हुड्डा

Randeep Hooda
रणदीप हुड्डा ने कई गजनी, जिस्म 2, हाइवे जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। साल 2016 में आई फिल्म सरबजीत के जीत के लिए उनकी एक्टिंग की काफी सराहना भी हुई। आपको जानकर हैरानी होगी रणदीप हुड्डान एक्टिंग के अलावा घुड़ सावारी के भी शौकीन हैं। उनके पास 6 घोड़े हैं। इसके अलावा रणदीप हुड्डा को पोलो खेलना बहुत पसंद करते हैं। वह एक पोलो टीम के मालिक भी है, जिसका नाम रॉयल रूस्टर्स है।

अली जफर

Ali Zafar
पाकिस्तानी एक्टर अली जफर जिन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। वह एक अच्छे सिंगर भी हैं। इतना ही नहीं वह एक चित्रकार भी हैं। इससे भी ज्यादा आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अली जफर नेशनल कॉलेज ऑफ आर्ट्स से साल 2002 में एक चित्रकार के तौर पर पास हुए। इसके बाद उन्होंने म्यूजिक और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9013770765
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply