Exclusive: फिर कानूनी पेंच में फंसे सलमान खान, पत्रकार मारपीट मामले में मेट्रोपोलिटन कोर्ट में दर्ज हुई शिकायत

सलमान खान एक बार फिर कानूनी मुसीबत में फंसने वाले (Case Against Salman Khan) हैं। एक वरिष्ठ पत्रकार ने उनके खिलाफ मुंबई के अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई है। पत्रकार का नाम अशोक पांडे है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Exclusive: फिर कानूनी पेंच में फंसे सलमान खान, पत्रकार मारपीट मामले में मेट्रोपोलिटन कोर्ट में दर्ज हुई शिकायत
साइकिल चलाते हुए सलमान खान। (फाइल फोटो)

सलमान खान एक बार फिर कानूनी मुसीबत में फंसने वाले हैं। एक वरिष्ठ पत्रकार ने उनके खिलाफ मुंबई के अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट (Metropolitan Magistrate Court) में शिकायत दर्ज करवाई है। पत्रकार का नाम अशोक पांडे है। पत्रकार के वकील नीरज गुप्ता ने बताया कि सलमान खान के खिलाफ लूटपाट, मारपीट, आपराधिक गतिविधि और धमकी देने के मामले में शिकायत दर्ज करवाई गई है। उन्होंने बताया कि सलमान खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 392, 426 और 506 के तहत शिकायत दर्ज करवाई गई है।

पत्रकार के वकील नीरज गुप्ता ने हिंदी रश डॉट कॉम से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा,’आज (25 जून) शाम को 4 बजे करीब मेट्रोपोलिटन जज को हमने लिखित शिकायत सौंप दी है और मजिस्ट्रेट ने इसे स्वीकार भी कर लिया है। अब इस मामले पर सुनवाई 12 जुलाई को होगी।’ वकील ने कोर्ट से सलमान खान (Salman Khan) को समन जारी करवाने और पुलिस को आदेश देकर एफआईआर दर्ज करवाने की भी मांग करने की बात कही है।

वकील ने बताया कि उनके क्लाइंट यानी पत्रकार ने घटना के वक्त ही पुलिस को लिखित शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। वकील ने पुलिस ने पर आरोप लगाया कि सलमान खान के रुतबे और पॉवर से प्रभावित होकर उन्होंने मामलें में कोई कार्रवाई नहीं की।

पत्रकार के  वकील नीरज गुप्ता।

पत्रकार पर बनाया जा रहा है मामला सुलझाने का दबाव

पत्रकार अशोक पांडे ने हिंदी रश डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, ‘मैंने अंधेरी के लोअर कोर्ट में शिकायत याचिका दर्ज करवाई है, जिसे कोर्ट ने एक्सेप्ट कर लिया है और 12 जुलाई को इस पर फैसला होगा। इससे पहले मैंने 25 अप्रैल 2019 को मैंने डीएम नगर पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी। जिस पर पुलिस ने मुझे एक लेटर में रिप्लाई दिया कि इस मामले में कोई केस नहीं बनता है। मतलब यह कि कोई भी मेरा मोबाइल छीन ले, डराए धमके और मार पीट कर इस कोई मामला नहीं बनता। तो इसके बाद मैंने कोर्ट में मूव किया और वहां याचिका एक्सेप्ट हो गई।’

पत्रकार अशोक पांडे ने बताया कि उनके पास सलमान खान की तरफ से मामले को शॉर्ट आउट करने के लिए कॉल भी आया था। पत्रकार ने कहा,’सलमान खान फिल्म्स की ओर से किसी शोएब नाम के शख्स ने कॉल किया था। वह मामले को सोल्व करना चाहते हैं और इसे सोल्व करने के लिए मुझ पर दबाव बना रहा था।’

यहां देखिए कोर्ट में दायर की गई शिकायत याचिका-

 

25 अप्रैल 2019 को हुई थी ये घटना

आपको याद होगा 25 अप्रैल 2019 को सलमान खान (Salman Khan Riding) अपनी साइकिल से सैर करने निकले थे। पत्रकार अशोक पांडे उस दौरान जुहू से कांदिवली जा रहे थे, जब उन्होंने सलमान खान को साइकिलिंग करते हुए देखा तो वह उनकी वीडियो में बनाने लगे। सलमान खान की नजर जैसे ही पत्रकार पर पड़ी तो दबंग खान ने उनका कैमरा छीन लिया और उसे धमकी देने लगे। पत्रकार ने पुलिस को फोन लगाना चाहा लेकिन फोन नहीं होने पर उन्हें खामोश रहना पड़ा।

कैमरामैन को मारा धक्का
यहां से निकलने के बाद पत्रकार ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police)को लिखित में शिकायत दी। जिसमें उन्होंने लिखा बताया लिखा था कि उन्होंने सलमान खान के बॉडीगार्ड से पूछने के बाद वीडियो बनाना शुरू किया था, लेकिन तभी सलमान खान ने पीछे मुड़कर देखा और मोटरसाइकिल पर सवार अपने बॉडीगार्ड से कुछ इशारे में कहा जिसके बाद अचानक दोनों ही उनकी गाड़ी की ओर झपट पड़े। उनकी गाड़ी का शीशा खुला हुआ था। तो बॉडीगार्ड ने कैमरामैन को धक्का दिया और गाड़ी जोर से हाथ भी मारा।

यहां देखिए वकील ने क्या कहा-

गाड़ी से झपट्टा मार कर छीना मोबाइल
पत्रकार ने लिखित शिकायत में यह भी बताया था कि सलमान खान जब उनके करीब आएतो उन्होंने उन्हें बताया कि वह प्रेस हैं, तो सलमान खान डजन मेटर कहते हुए गाड़ी में झपट्टा मारा और मोबाइल लेकर चले गए। हालांकि इस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके बाद पत्रकार ने डायरेक्टर मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट में शिकायत दर्ज करवाई है।

कबीर सिंह के मेकर्स के खिलाफ मुंबई के इस डॉक्टर ने दर्ज कराई शिकायत

यहां देखिए सलमान खान ने क्यों कहा कि वह कैटरीना कैफ  के भाई नहीं है…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply