काले हिरण मामले में बुरे फंसे सलमान खान, जेल जाने की संभावना बढ़ी!

काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान के खिलाफ दो याचिकाएं दायर की गईं हैं। कोर्ट को गुमराह करने, हथियार की फर्जी जानकारी देने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

By   |    |   504 reads   |  0 comments
काले हिरण मामले में बुरे फंसे सलमान खान, जेल जाने की संभावना बढ़ी!

काले हिरण शिकार के मामले में सलमान खान की मुश्किल बढ़ती जा रही है। काले हिरण के शिकार को लेकर सलमान के खिलाफ दो याचिकाएं दायर की गईं हैं। इसमें सलमान पर कोर्ट को गुमराह करने, हथियार की फर्जी जानकारी देने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं। हालांकि दोनों याचिकाओं पर जोधपुर के कोर्ट में सुनवाई की गई। समय अभाव बताकर इस मामले की अगली सुनवाई दिसंबर तक टाल दिया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि सलमान खान बुरे फंस सकते हैं। इनको कम से कम पांच साल की जेल हो सकती है। ये तो अगली सुनवाई में ही साफ हो पाएगा।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के खिलाफ अवैध शिकार करने के दो याचिकाओं पर सुनवाई समयाभाव की वजह से 18 दिसंबर तक टाल दी गई। खान के वकील महेश बोरा ने कहा, ‘अदालत में दो मामले लंबित हैं -पहला हथियार विधेयक मामले में खान की रिहाई के विरुद्ध सरकार की याचिका और दूसरा खान ने शिकार मामले में दोषी ठहराए जाने के विरुद्ध याचिका दाखिल की है।’ दोनों मामले को ‘अदालत ने समयाभाव की वजह से’ टाल दिया। इस तरह सलमान खान को राहत मिल रही है। मगर दोनों आरोप बेहद ही गंभीर हैं।

कोर्ट को ऐसे किया गुमराह
बताते चलें कि इससे पहले खान के विरुद्ध अभियोजन पक्ष की दो याचिकाओं की सुनवाई को भी 29 नवंबर तक टाला जा चुका है। इनमें से एक याचिका अभियोजन पक्ष ने दाखिल की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि खान ने एक शारीरिक समस्या के आधार पर अदालत में पेश नहीं होने के लिए अदालत को गुमराह किया। इसके अलावा दूसरी याचिका में आरोप लगाया गया है कि खान ने एक शपथपत्र के जरिए हथियार के बारे में फर्जी जानकारी दी है। खान को एक निचली अदालत ने वन्यजीव संरक्षण कानून के अंतर्गत पांच वर्ष कारावास की सजा सुनाई है। सलमान ने 1998 में जोधपुर के कंकानी में काले हिरण का शिकार किया था।

देखें वीडियो…

Leave a Reply