अब 4 जुलाई होगी काला हिरण मामले की सुनवाई, जोधपुर जिला न्यायालय ने सलमान खान दिया कोर्ट में पेश होने का आदेश

सलमान खान ने काला हिरण शिकार मामले में मिली पांच साल की सजा के खिलाफ सेशन कोर्ट में अपील की है। दूसरे पक्ष की ओर से भी सलमान को आर्म्स एक्ट में बरी किए जाने के खिलाफ अपील दायर की गई है।

Author   |     |     |     |   Updated 
अब 4 जुलाई होगी काला हिरण मामले की सुनवाई, जोधपुर जिला न्यायालय ने सलमान खान दिया कोर्ट में पेश होने का आदेश
काला हिरण शिकार मामले में आज सलमान खान की अपील पर सुनवाई होगी। (फोटो- हिंदी रश)

बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले को लेकर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस मामले में निचली अदालत की ओर से सलमान को पांच साल की सजा सुनाई जा चुकी है। सलमान ने निचली अदालत के फैसले को सेशन कोर्ट में चुनौती दी है। दूसरी ओर राज्य सरकार की ओर से सलमान को आर्म्स एक्ट में बरी किए जाने के खिलाफ और विश्नोई समाज द्वारा सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे के खिलाफ भी अपील दायर की गई है। जोधपुर की अदालत में आज इन याचिकाओं पर सुनवाई हुई और जिला न्यायालय ने सुनवाई की तारिख  आगे बढ़ा दी है। अब अदालत ने आदेश दिया है कि सलमान खान को  4 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है।

इससे पहले इस मामले में बीती 20 फरवरी को सुनवाई हुई थी। सुनवाई की अगली तारीख 3 अप्रैल दी गई थी। अवैध हथियार मामले में राज्य सरकार की ओर से सलमान खान के खिलाफ अपील दायर की गई है। विश्नोई समाज की ओर से उस साल सलमान के साथ फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग कर रहे दूसरे कलाकार सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू को बरी किए जाने के खिलाफ अपील दायर की गई है। इन तीनों अपील की सुनवाई की तारीख 3 अप्रैल दी गई थी।

सलमान खान ने निचली अदालत के फैसले को दी है चुनौती

3 अप्रैल यानी आज काला हिरण शिकार मामले से जुड़ी तीन अपीलों पर बहस होगी। एक अपील सलमान खान की ओर से दायर की गई है। उन्होंने पांच साल की सजा के फैसले को सेशन कोर्ट में चुनौती दी है। दूसरी अपील अभियोजन की ओर से दाखिल कराई गई है। उनकी ओर से अदालत के उस फैसले को चुनौती दी है जिसके अनुसार अदालत ने सलमान खान को आर्म्स एक्ट के तहत लगाए गए आरोपों से बरी कर दिया था। तीसरी अपील इस केस में सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू को बरी किए जाने के खिलाफ है।

काला हिरण शिकार मामले में जेल जा चुके हैं सलमान खान

बताते चलें कि पिछले साल 5 मई को जोधपुर की निचली अदालत ने सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में दोषी करार दिया था। इस मामले में सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गई थी। आर्म्स एक्ट और काला हिरण शिकार मामले में सलमान जोधपुर जेल में सजा भी काट चुके हैं। इस मामले में सलमान खान को 1998 में गिरफ्तार भी किया गया था।

कांकाणी गांव में किया था सलमान खान ने काले हिरण का शिकार

गौरतलब है कि साल 1998 में सितंबर-अक्टूबर में सलमान खान समेत कई सितारे फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के लिए राजस्थान गए थे। 1-2 अक्टूबर, 1998 की दरमियानी रात सलमान ने कांकाणी गांव में काले हिरण का शिकार किया था। पिछले साल अदालत ने सलमान को इस मामले में दोषी पाते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी और सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था।

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर जेल में दो दिन रहे थे सलमान खान, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply