रूस ने हॉलीवुड एक्टर बेन स्टिलर और सीन पेन की एंट्री पर लगाई रोक, एक्टर्स ने किया था यूक्रेन का सपोर्ट

रूस ने सीन और बेन की देश में एंट्री पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही अमेरिका के कई उच्च अधिकारियों पर रूस में एंट्री पर बैन लगा दिया गया है. दोनों एक्टर ने अमेरिका मे रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन का सपोर्ट किया था. उनके सपोर्ट के कुछ महीने बाद एक्टर्स पर का प्रतिबंध लगाया गया है.

  |     |     |     |   Updated 
रूस ने हॉलीवुड एक्टर बेन स्टिलर और सीन पेन की एंट्री पर लगाई रोक, एक्टर्स ने किया था यूक्रेन का सपोर्ट

सीन पेन (Sean Penn) और बेन स्टिलर (Ben Stiller)  के हॉलीवुड के फेमस एक्टर में से एक हैं. वही अब इन्हें लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. कि विदेश मंत्रालय ने सीन और बेन स्टिलर के लिए कठिन रुख अपनाया है.

सीन और बेन की देश में एंट्री पर रोक

दरअसल, रूस ने सीन और बेन की देश में एंट्री पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही अमेरिका के कई उच्च अधिकारियों पर रूस में एंट्री पर बैन लगा दिया गया है. दोनों एक्टर ने अमेरिका मे रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन का सपोर्ट किया था. उनके सपोर्ट के कुछ महीने बाद एक्टर्स पर का प्रतिबंध लगाया गया है.

विदेश मंत्रालय ने देश से लोगों पर रोक लगाने वाली एक सूची जारी की

एक रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को, डेडलाइन ने बताया कि रूसी विदेश मंत्रालय ने देश से प्रतिबंधित लोगों की एक सूची जारी की. इस सूची में सीन पेन और बेन स्टिलर के अलावा, सीनेटर रिक स्कॉट, मार्क केली, पैट टॉमी, केविन क्रेमर और क्रिस्टन सिनेमा शामिल हैं. अमेरिकी वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो सहित अमेरिकी व्यापार अधिकारी भी इस लिस्ट में शामिल हैं. रूसी विदेश मंत्रालय का कहना है कि यह लिस्ट “पारस्परिकता के सिद्धांत” पर आधारित है.यह भी पढ़ें: क्या ललित मोदी की ‘लव’ नहीं रही सुष्मिता सेन? आईपीएल फाउंडर ने किया कुछ ऐसा

मंत्रालय का बयान

मंत्रालय ने एक बयान में कहा “अमेरिकी अधिकारियों की शत्रुतापूर्ण कार्रवाई, जो रूसोफोबिक पाठ्यक्रम का पालन करना जारी रखती है, द्विपक्षीय संबंधों को नष्ट करती है और रूस और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच टकराव को बढ़ाती है. हम हमेशा शांति बनाए रखने के प्रयास करते रहेंगे.”

यूक्रेन युद्ध के रूस की आलोचना

बता दें कि सीन पेन और बेन स्टिलर ने रूस और यूक्रेन युद्ध के रूस की आलोचना की थी. सीन भी यूक्रेन के लिए राहत कार्य में पार्टिसिपेट करते हुए नजर आए थे. वह रूसी आक्रमण पर एक डॉक्यूमेंट्री भी बना रह थे लेकिन फरवरी में ही उन्हें देश छोड़कर जाना पड़ा था. उस समय सीन ने एक तस्वीर शेयर की थी. सीन पेन ने इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर कि थी जिसमे वह बैकपैक पहने और लगेज लेकर चलते हुए दिख रहे थे. वहीं, सड़क के किनारे खड़ी कारों की लंबी कतार देखने को मिली थी.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rakesh Roshan: राकेश रोशन की हर फिल्म के शुरुआत में आता है ‘K’, जानिए इसके पीछे की कहानी!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply