RSS चीफ ने मुस्लिमों को लेकर दिया बड़ा बयान, एक दिन पहले ही नवाजुद्दीन सिद्दकी से हुई थी खास बात

कांग्रेस की तारीफ के बाद मोहन भागवत ने मुसलमानों को लेकर जो बयान दिया है, देश में एक नई चर्चा शुरू हो गई है

By   |    |   822 reads   |  0 comments
RSS चीफ ने मुस्लिमों को लेकर दिया बड़ा बयान, एक दिन पहले ही नवाजुद्दीन सिद्दकी से हुई थी खास बात

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सुप्रीमो मोहन भागवत ने मुस्लिमों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत में मुस्लिमों को साथ लिए बिना, हिन्दूत्व सफल नहीं हो सकता है। पहले कांग्रेस की तारीफ और अब मुस्लिमों के लिए दिए इस बयान के बाद मोहन भागवत सुर्खियों में आ गए हैं।

RSS द्वारा दिल्ली में आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन के दूसरे दिन मोहन भागवत ने कहा, ‘हम कहते हैं कि हमारा देश हिंदू राष्‍ट्र है। इसका मतलब ये नहीं कि इसमें मुसलमान नहीं चाहिए, ऐसा बिल्‍कुल नहीं होता। जिस दिन ये बात कही जाएगी कि यहां मुस्लिम नहीं चाहिए, उस दिन वो हिंदुत्‍व नहीं रहेगा।’

पहले कर चुके हैं कांग्रेस की तारीफ
इससे पहले इसी कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा था कि कांग्रेस आजादी की लड़ाई में देश के लोगों को जागरुक करने के लिए बनी थी, लेकिन आज हालात कुछ और हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में देश की आजादी के लिये सारे देश में एक बड़ा आंदोलन शुरू हुआ था।

कार्यक्रम में 60 देशों के आए मेहमान
बताते चलें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने दिल्ली में तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया था। इसका थीम ‘भविष्य का भारत, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का दृष्टिकोण’ था। इसमें 60 देशों के मेहमान के साथ ही देश के विभिन्न दलों और फिल्मी हस्तियों को आमंत्रित किया गया था।

नवाजुद्दीन सिद्दकी के साथ गुफ्तगू
इस कार्यक्रम में फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी सहित कई फिल्मी हस्तियां पहुंची थी। नवाजुद्दीन मोहन भागवत के साथ काफी देर बैठे थे। दोनों गुफ्तगू करते हुए नजर आए थे। इसमें भागवत ने कांग्रेस, मुस्लिम, महिला विरोधी, बीजेपी के साथ राजनीति संबंध आदि को लेकर अपनी बात रखी थी। हालांकि विपक्ष इसको लेकर कई तरह की बातें कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि ये सबस आगामी चुनाव को देखकर किया जा रहा है। लेकिन इससे देश की जनता नहीं भटकने वाली।

Leave a Reply