नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म रोम रोम में का विदेशी धरती पर होगा वर्ल्ड प्रीमियर, एक्टर ने ऐसे जताई खुशी

तनिष्ठा चटर्जी ने डायरेक्शन की दुनिया में कदम रख दिया है। उन्होंने ने फिल्म रोम रोम में (Rome Rome Mein Movie) से बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया है। इस फिल्म में नावजुद्दीन सिद्दीकी लीड रोल में है। इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होगा।

Author   |     |     |     |   Updated 
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म रोम रोम में का विदेशी धरती पर होगा वर्ल्ड प्रीमियर, एक्टर ने ऐसे जताई खुशी
फिल्म रोम रोम में की डायरेक्टर तनिष्ठा चटर्जी, एक्टर नवाजुद्दी सिद्दीकी और एक्ट्रेस वेलेंटीना कोर्टी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनिष्ठा चटर्जी ने डायरेक्शन की दुनिया में कदम रख दिया है। उन्होंने ने फिल्म रोम रोम में (Rome Rome Mein Movie) से बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया है। उनकी इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी लीड रोल में है। इस फिल्म का प्रीमियर बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में होगा। यह समारोह 3-12 अक्टूबर के बीच होगा। फिल्म का ऑफिशियल सिलेक्शन एशियाई सिनेमा की कैटेगरी में किया गया है । बुसान फिल्म फेस्टिवल एशिया के सबसे महत्वपूर्ण फिल्म समारोहों में से एक है। बुसान फिल्म फेस्टिवल में होने वाले प्रीमियर पर तनिष्ठा चटर्जी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खुशी जताई है।

तनिष्ठा चटर्जी ने कहा, ‘नवाजुद्दीन सिद्दीकी और मेरे पास कुछ साल पहले बुसान फिल्म फेस्टिवल में ‘देख इंडियन सर्कस’ थी। इस फिल्म ने हम दोनों को राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया। पिछले कुछ सालों में मैंने एक एक्ट्रेस के रूप में बुसान में कई फिल्में दी हैं, लेकिन हर बार कुछ न कुछ आ गया और मैं इसे अटेंड नहीं कर पाई। लेकिन अब मेरे लिए ये खास पल है। मैं अपनी पहली फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर इस फिल्म फेस्टिवल (Busan International Film Festival)  में कर रहीं हूं। मुझे कोरियाई सिनेमा पसंद है, मुझे कोरियाई खाना बहुत पसंद है और मैं वास्तव में बुसान में अपनी फिल्म के प्रीमियर के लिए बहोत एक्साइटेड हूं।’

ऐसे आया फिल्म बनाने का आइडिया

अपनी फिल्म के बारे में थोड़ा सा बताते हुए तनिष्ठा चटर्जी (Tannishtha Chatterjee)  कहती हैं, ‘जब मैं और नवाजद्दीन सिद्दीकी ‘लाऑन की शूटिंग कर रहे थे तभी मैंने और नवाजुद्दीन ने एक साथ कुछ काम करने का सोचा। जिस तरीके का सिनेमा वो और में देखना पसंद करते हैं।  और ऐसे ही ‘ रोम रोम में’ का खयाल मेरे मन मे आया । तब रवि वालिया एक प्रोड्यूसर के रूप में आए और इरोस की रिधिमा लुल्ला को इस फिल्म का आइडिया पसंद आया। और हमने फिल्म बनाई। आज हम सभी एक्साइटेड हैं कि हम बुसान फिल्म फेस्टिवल में अपनी फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर कर रहे हैं।’

फिल्म को लेकर ये बोले नवाजुद्दी सिद्दीकी

वहीं, फिल्म में लीड रोल निभाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) कहते हैं, ‘यह निश्चित रूप से हमारे लिए खुशी की बात है कि हमारी फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होने जा रहा है। हमने फिल्म की शूटिंग रोम में की और उसका अनुभव बहुत ही मजेदार और अद्भुत रहा।’ आपको बता दें कि ‘रोम रोम में’ एक साइकॉलोजिकल फिल्म है। यह एक नारीवादी फिल्म है, जिसकी लीड भूमिका एक पुरुष ने निभाई है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और तनिष्ठा चटर्जी के अलावा फिल्म के कलाकारों में वेलेंटीना कोर्टी, ईशा तलवार, फ्रांसेस्को अपोलोनी, उरबानो बार्बेरिनी, पामेला विल्लोरसी, एंड्रिया स्कार्डुजियो शामिल हैं। फिल्म अंग्रेजी, हिंदी और इटालियन भाषा में रिलीज होगी ।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी-तमन्ना भाटिया ने शुरू की फिल्म की शूटिंग, देखिए खास तस्वीरें

यहां देखिए, बोले चुड़िया में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ काम करेंगी तमन्ना भाटिया…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply